दैनिक शैक्षिक संकलन

*मिशन_शिक्षण_संवाद_जनपद_अलीगढ़*

दिनांक- 18/05/2024
दिन- शनिवार

👯‍♂️👯‍♂️👯‍♂️👯‍♂️👯‍♂️👯‍♂️👯‍♂️👯‍♂️👯‍♂️👯‍♂️👯‍♂️👯‍♂️👯‍♂️👯‍♂️👯‍♂️👯‍♀️

☘️0️⃣1⃣☘️
 आज दिनांक 18/05/2024 को प्रा० वि० मुकन्दपुर, लोधा अलीगढ़ में कक्षा 3 में मिशन शिक्षण संवाद द्वारा प्रेषित ग्रीष्मकालीन गृहकार्य की शीट दी गई।

साभार:-
*👩‍🏫हेमलता गुप्ता*
 प्राथमिक विद्यालय मुकंदपुर लोधा अलीगढ़। 

☘️0️⃣2️⃣☘️

आज दिनांक18-05-2024 को कक्षा 5 में बच्चों को FLN में आज "साप्ताहिक आकलन" किया गया तथा सभी विषय में बच्चों को "हॉलीडे होमवर्क" दिया गया। मई माह में "शत प्रतिशत" उपस्थित रहने वाले सभी बच्चों को "कलर्स किट" का उपहार देकर सम्मानित किया गया जिसे पाकर सभी बच्चे बहुत प्रसन्न हुए और आगे भी शत प्रतिशत उपस्थित रहने का संकल्प लिया।
कक्षा 4 के बच्चों द्वारा गर्मी की छुट्टियां मनाने के लिए कविता पर गतिविधि करते हुए।
 कक्षा 4  बच्चों ने craft में सुन्दर सुन्दर पंखे बनाए, साथ ही बच्चों को सभी विषय का ग्रीष्म अवकाश का गृह कार्य भी दिया गया l

साभार:-
*👩‍🏫तरन्नुम हमीद, गौसिया खातून व रफत जहाँ, रुखसाना* 
 मॉडल प्राथमिक विद्यालय धौर्रा माफ़ी जवां अलीगढ़। 

☘️0️⃣3⃣☘️

आज 18/5/2024 प्राथमिक विद्यालय जवां नंबर एक में कक्षा 2 में बच्चों ने कलरव के पाठ बया हमारी चिड़िया रानी का अभ्यास कार्य किया। कक्षा 4 में बच्चों ने संस्कृत का पाठ 2 पढ़ा। तभी अचानक श्रीमान सतेन्द्र सर डी सी महोदय द्वारा औचक निरीक्षण किया गया। निरीक्षण में सभी अध्यापक उपस्थित मिले एवं डायरी और रजिस्टर पूर्ण मिले।सर को कक्षा 2 के बच्चों ने कविता, बया हमारी चिड़िया रानी ,हाव-भाव के साथ करके दिखाई । सर द्वारा सभी बच्चों की प्रशंसा की गई। 

साभार :-
*👩‍🏫 शगुफ्ता नाज़*
 प्राथमिक विद्यालय जवां नम्बर 1
जवां अलीगढ़ ।

☘️0⃣4⃣☘️

प्राथमिक विद्यालय धनीपुर में आज लास्ट दिन बच्चों के बीच सेलिब्रेट किया गया। विद्यालय के सभी बच्चों को शरबत का वितरण किया गया। हंड्रेड परसेंट अटेंडेंस वाले बच्चों को बिस्कुट दिया गया। बच्चों ने डांस आदि कार्यक्रम किए बच्चे बहुत खुश थे।

साभार:-
*👩‍🏫पूनम गुप्ता*
 प्राथमिक विद्यालय धनीपुर धनीपुर अलीगढ़।

☘️0⃣5⃣☘️

आज एकीकृत विद्यालय रेसरी,खैर, में मीना सभा में "एक कदम स्वच्छता " के अंतर्गत 7 चरण में हाथ धोने  की गतिविधि बच्चों को करायी गयी।

साभार:-
*👩‍🏫दीपिका सिंह*
एकीकृत विद्यालय रेसरी खैर अलीगढ़।

☘️0⃣6⃣☘️

आज दिनांक 18/05/24 को शैक्षिक सत्र के समापन पर कंपोजिट स्कूल लेखराजपुर में बच्चों को  प्रत्येक विषय का ग्रीष्मकालीन गृहकार्य दिया गया एवं उसके पश्चात उन्हें  जलपान कराया गया । सभी बच्चे अत्यंत प्रसन्न थे।

साभार:-
*👩‍🏫समस्त स्टाफ*
कंपोजिट स्कूल लेखराजपुर लोधा अलीगढ़।

☘️0⃣7⃣☘️

आज दिनांक 18/05/2024 को *उच्च प्राथमिक विद्यालय मडराक* लोधा अलीगढ़ में *मीना मंच* के अंतर्गत विभिन्न गतिविधियां करायी गयीं। आज के सत्र की शुरुआत *प्रार्थना* से की गयी। उसके बाद बच्चों को *मेरा हीरो* शॉर्ट वीडियो दिखाया गया जिसमें बच्चे की माँ उसकी हीरो है जिसके पास उसकी सब समस्याओं का समाधान है। उसके पश्चात बच्चों को *स्वशक्ति* नामक लघुफ़िल्म दिखाई गई और उस पर विस्तार से चर्चा हुई। *परिवेशीय स्वच्छता* के ऊपर बच्चों ने आज अपना *बाल अखबार* पूर्ण किया और अंत में बच्चों को मीना की *मुर्गियों की गिनती* शार्ट फ़िल्म दिखाई गई जो बच्चों को बहुत पसंद आई।

साभार:-
*👩‍🏫प्रियंका अग्रवाल*
उच्च प्राथमिक विद्यालय मडराक लोधा अलीगढ़।

☘️0⃣8⃣☘️

उच्च प्राथमिक विद्यालय आलमपुर कायस्थान में आज मीना मंच के अंतर्गत परिवेश स्वच्छता के अंतर्गत पावर एंजेल के साथ स्वच्छता कमेटी का गठन किया गया और बच्चों को स्वच्छता के बारे में घर बाहर स्कूल में गांव में कैसे-कैसे स्वच्छता रखती है वह स्वच्छता से क्या-क्या लाभ है बताए गए और अंत में बच्चों ने मीणा की कहानी पुस्तक पढ़ी और अंत में खेल करवाएं और उसमें बहुत उत्साह से भाग लिया।
बच्चों को मिशन शिक्षण संवाद द्वारा प्रेषित ग्रीष्मकालीन अवकाश में गृह कार्य भी करने के लिए दिया गया।

साभार:-
*👩‍🏫नीता वार्ष्णेय*
उच्च प्राथमिक विद्यालय आलमपुर कायस्थान अतरौली अलीगढ़।

☘️0⃣9⃣☘️

आज उच्च प्राथमिक विद्यालय(1-8) महगवां ,अतरौली (अलीगढ़) में आयोजित  मीना मंच गतिविधियां 👆🙏
आज कक्षा 7 की छात्रा कु०साधना द्वारा जल और पर्यावरण संरक्षण पर आधारित बनाई गई पेंटिंग👆

साभार:-
*👩‍🏫हिमांशी राजपूत*
उच्च प्राथमिक विद्यालय(1-8) महगवां अतरौली अलीगढ़।

☘️1⃣0⃣☘️

कम्पोजिट विद्यालय बुलाकगढ़ी लोधा में कक्षा 3 के बच्चे ने बहुत ही सुंदर Family Tree बनाया।

साभार:-
*👩‍🏫मीनाक्षी कुशवाह*
कम्पोजिट विद्यालय बुलाकगढ़ी लोधा अलीगढ़।


👯‍♂️👯‍♂️👯‍♂️👯‍♂️👯‍♂️👯‍♂️👯‍♂️👯‍♂️👯‍♂️👯‍♂️👯‍♂️👯‍♂️👯‍♂️👯‍♂️👯‍♂️👯‍♀️

संकलनकर्ता
प्रियंका_अग्रवाल
मिशन शिक्षण संवाद टीम अलीगढ़।

✏️संकलन
📝टीम मिशन शिक्षण संवाद।

Comments

Total Pageviews