दैनिक शैक्षिक संकलन

*मिशन शिक्षण संवाद जनपद कुशीनगर*

दिनांक- 18-05-2024
दिन- शुक्रवार
👫👫👫👫👫👫👫👫👫👫
0️⃣1️⃣


*सात (7) दिवसीय समर कैंप का भव्य संगीतमय समापन*

*उच्च प्राथमिक विद्यालय बतरौली में दिनांक 11 मई से 17 मई तक आयोजित समर कैंप का भव्य संगीतमय समापन मिशन शिक्षण संवाद कुशीनगर की स्तंभ आदरणीय मंजू दीदी के मार्गदर्शन  में संपन्न हुआ।प्रदेश के गौरव और मिशन के कर्मठी सिपाही राज्य शिक्षक पुरस्कार से सम्मानित श्री सूर्य प्रताप जी (प्रधानाध्यापक, पीएम श्री विद्यालय भटवलिया बनकट) जी ने मुख्य अतिथि के रूप में अपनी गरिमामयी उपस्थिति से कार्यक्रम को भव्य बना दिए।
        सर्वप्रथम कार्यक्रम की शुरुआत मां वीना वादिनी सरस्वती जी को विद्यालय के प्रधानाध्यापक श्री राजेंद्र सिंह और मुख्य अतिथि द्वारा माल्यार्पण और और सभी के द्वारा पुष्पार्चन किया गया,बच्चों द्वारा सभी अतिथियों का संगीतमय स्वागत गीत प्रस्तुत किया गया तदुपरांत समापन के अवसर पर बच्चों द्वारा समर कैंप में द्वारा किए गए उनके कार्यों मतदाता जागरूकता व अन्य विषयों से संबंधित पोस्टर, क्राफ्ट वर्क व विज्ञान के मॉडल आदि  प्रदर्शनी स्टॉल का अवलोकन सभी अतिथियों द्वारा किया गया।अतिथियों ने बच्चों की भूरि भूरि प्रशंसा करते हुए उन्हें जीवन के हर क्षेत्र में सफल होने का आशीर्वाद भी दिया। बच्चों द्वारा समर कैंप के कार्यों का मूल्यांकन करने के बाद उन्हें पुरस्कृत भी किया गया।प्रदर्शनी के अवलोकन उपरांत विद्यालय के बच्चों और मिशन के सम्मानित शिक्षकों ने अपनी संगीतमय प्रस्तुति से सभी का दिल जीत लिया।मुख्य अतिथि सूर्य प्रताप जी ने इस अवसर पर बच्चों को संबोधित करते हुए प्रेरक गीत "रुक जाना नही, तू कहीं हार के" की प्रस्तुति देकर कार्यक्रम में चार चांद लगा दिया।अतुल जी ने और मिशन के अप्रैल माह के प्रकाशित अंक में मिशन गीत 'कदम मिला कर चल' के रचनाकार आदरणीय मुकेश जी (आदर्श शिक्षक ,रामकोला,कुशीनगर) सभी के गाए हुए गीतों को अपने वाद्य यंत्र के माध्यम से साथ देकर सभी का ध्यान अपनी ओर खींच कर लिया। मिशन शिक्षण संवाद की एडमिन आदरणीय मंजू दीदी ने गत वर्ष की प्रतियोगी परीक्षाओं NMMS, सैनिक स्कूल प्रवेश परीक्षा, SBI scholarship व राष्ट्रीय आविष्कार अभियान आदि में सफल विद्यार्थियों को बधाई देते हुए आगामी परीक्षाओं में उच्च स्थान प्राप्त करने का आशीर्वाद भी बच्चों को दिया।
        कार्यक्रम को संबोधित करने वालों में शिक्षक अमिताभ कुमार त्रिपाठी जी,जूनियर शिक्षक संघ के ब्लॉक अध्यक्ष देवानंद धर दूबे जी, राकेश मणि त्रिपाठी जी, व पूर्व अध्यक्ष प्राथमिक शिक्षक संघ हाटा रामनिवास जी रहे।इस अवसर पर विजय कनौजिया जी, आदित्य जी नरकटिया,सुमन जी,दयानंद जी, व उपस्थित अभिभावकगणों ने भी बच्चों को अपने आशीर्वचन से अभिसिंचित किया।पुरातन छात्र और छात्रा मिहिर गुप्ता,नंदिनी ,श्रृष्टि,गरिमा,अंजली व रीतू को विद्यालय परिवार ने उपहार देकर उन्हें आशीर्वाद प्रदान किया। अपने साथ लाए हुए पुरस्कार को आदरणीय उषा जी,मंजू दीदी,सूर्यप्रताप जी,आरती दूबे जी,सुमन भारती जी,सुनीता सिंह जी, व समाजसेवी श्री नागेंद्र सिंह जी ने बच्चों में वितरित किया। कार्यक्रम का सफल संचालन राज्य शिक्षक पुरस्कार से सम्मानित सहायक अध्यापक श्री सुनील सिंह जी ने किया।
           कार्यक्रम के अंत में प्रधानाध्यापक श्री राजेंद्र सिंह जी ने सभी अतिथियों का आभार व्यक्त करते हुए सभी अतिथियों को विद्यालय परिवार द्वारा प्रेमभाव से बनाए भोजन को ग्रहण करने का निवारण किया गया।अंत में विद्यालय परिवार ने समर कैंप में प्रतिभागी सभी बच्चों को मिष्ठान और गिफ्ट
🎁 पैक देकर विदा किया।

साभार
राजेन्द्र सिंह (प्र.अ.) एवं
सुनील सिंह (राज्य पुरस्कार प्राप्त शिक्षक)
उच्च प्राथमिक विद्यालय बतरौली हाटा जनपद- कुशीनगर

0️⃣2️⃣ आज दिनांक 18/05/2024 को कन्या उच्च प्राथमिक विद्यालय कप्तानगंज  पर समर कैम्प के समापन के दिन बच्चों द्वारा मेंहदी प्रतियोगिता Hair Style और सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया। साथ ही TLM पोस्टर और विभिन्न प्रतियोगिताओं में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले बच्चों को पुरस्कृत किया गया।

साभार
बलिराम चौहान (प्र.अ.)
कन्या उच्च प्राथमिक विद्यालय कप्तानगंज
कुशीनगर

0️⃣3️⃣ उच्च प्राथमिक विद्यालय नाउमुंडा कम्पोजिट सुकरौली कुशीनगर में आज समर कैंप के समापन समारोह में स्काउट गाइड कब बुलबुल का ध्वज शिष्टाचार कार्यक्रम सम्पन्न हुआ।

साभार
बिजेन्द्र मणि त्रिपाठी (प्र.अ.) एवं
डॉ. राजेश गुप्ता (स.अ.)
उच्च प्राथमिक विद्यालय नाउमुंडा कम्पोजिट सुकरौली जनपद- कुशीनगर

संकलनकर्ता
मंजू सिंह
मिशन शिक्षण संवाद टीम कुशीनगर

_✏️संकलन_
*📝टीम मिशन शिक्षण संवाद*

Comments

Total Pageviews