दैनिक शैक्षिक संकलन

*मिशन शिक्षण संवाद जनपद कुशीनगर*

दिनांक- 29.06.2024
दिन- शनिवार
समर कैंप


0️⃣1️⃣ आज समर कैंप के द्वितीय दिवस का बच्चों के बीच ग्रुप बना कर क्राफ्ट की प्रतियोगिता कराई गई ,जिसमे कुमारी खुशबू मौर्या कक्षा 8 की टीम विजयी घोषित की गई  । टीमलीडर को  श्रीमती संगीता सिंह मैडम के द्वारा मेडल पहना कर सम्मानित किया गया। वही  किचन गार्डन को व्यवस्थित करने के लिए विद्यालय की प्रधानमंत्री कुमारी रेखा विश्वकर्मा को विशेष ताली द्वारा सम्मानित किया गया।
उक्त अवसर पर श्री अवनीश सिंह जी द्वारा बायोएथिक्स के महत्व को बताया गया जिससे हम बच्चों को प्रकृति और जीवों का संरक्षण कर सकें। वहीं श्री रामानंद प्रसाद जी उक्त सभी को जीवन में उतारने की बात किया गया। साथी ही अगल बगल के स्थानों और भ्रमण के महत्व को विस्तार से बताया गया। कुमारी रेखा विश्वकर्मा द्वारा  भामा शाह जी के विषय में उनके जन्मदिवस के विषय में सभी को अवगत कराया गया। इसके बाद मोटे अनाज की महत्ता पर श्री सुनील प्रसाद सर द्वारा व्यवहारिक रूप से समझाया गया। अंत में श्री मनमोहन सिंह सर द्वारा दोनो दिनों के क्रियाकलापों के विषय में समीक्षा करा गया। अन्त में श्री सुनील कुमार सर द्वारा कार्यक्रम पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए उक्त के समापन की घोषणा किया गया।
       साभार
अवनीश कुमार सिंह (प्र.अ.) एवं
समस्त विद्यालय परिवार
उच्च प्राथमिक विद्यालय मिश्रौली पगार  क्षेत्र- रामकोला जनपद- कुशीनगर

0️⃣2️⃣ कन्या उच्च प्राथमिक विद्यालय कसया कुशीनगर में समर कैंप के द्वितीय दिवस वृक्षारोपण, मेहंदी प्रतियोगिता तथा बिना आग का भोजन बनाना सिखाया गया।
साभार
रश्मि जायसवाल
कन्या उच्च प्राथमिक विद्यालय कसया
जनपद कुशीनगर

0️⃣3️⃣ 🙏🙏कम्पोजिट विद्यालय- मंगलपुर, क्षेत्र-मोतीचक, जनपद- कुशीनगर में शासन के निर्देश के क्रम में 28 व 29 जून 2024 को समर कैम्प का आयोजन किया गया ।सर्वप्रथम माँ सरस्वती देवी के चित्र पर माल्यार्पण/पुष्पार्चन किया गया ।
उसके पश्चात विद्यार्थियों के द्वारा विभिन्न योगासन, मेहंदी कार्यक्रम, रंगोली निर्माण, विद्यालय में विभिन्न खेलों, लूडो,कैरम,रस्सी जम्प,क्रिकेट एवं वृक्षारोपण कार्यक्रम में विद्यार्थियों के द्वारा पूरे जोश व जूनून के साथ उक्त दोनों दिन के कार्यक्रम में प्रतिभाग किया गया। प्रभारी प्रधानाध्यापक मोलई प्रसाद प्रजापति ने बच्चों को संबोधित करते हुए कहा कि परिषदीय विद्यालयों में प्रतिभाशाली बच्चों की कमी नहीं है हमें उन्हें तरासने व निखारने की जरूरत है।
कार्यक्रम में प्रतिभागी विद्यार्थियों को पुरस्कृत किया गया ।
उक्त अवसर पर विद्यालय के शिक्षक साथी पुरुषोत्तम कुमार, कृतिलता गौतम,आशा सिंह एवं उमेश सिंह मौजूद थे।
💐💐💐💐💐💐💐💐
      मोलई प्रसाद प्रजापति
        प्रभारी प्रधानाध्यापक
कम्पोजिट विद्यालय- मंगलपुर
          क्षेत्र-मोतीचक
        जनपद-कुशीनगर
💐💐💐💐💐💐💐💐

0️⃣4️⃣ प्राथमिक विद्यालय परसिया रामकोला कुशीनगर में द्वितीय दिवस की  समर कैंप में विभिन्न गतिविधियों का आयोजन किया गया।
साभार
धर्मेन्द्र कुमार पांडेय (प्र.अ.)
प्राथमिक विद्यालय परसिया
रामकोला जनपद- कुशीनगर

0️⃣5️⃣ प्राथमिक विद्यालय माली टोला दिलीपनगर कसया कुशीनगर में समर कैंप का आयोजन किया गया।
साभार
महेश कुमार कर्णधार (प्र.अ.)
प्राथमिक विद्यालय माली टोला दिलीपनगर
कसया जनपद- कुशीनगर

संकलनकर्ता
मंजू सिंह
मिशन शिक्षण संवाद टीम कुशीनगर

_✏️संकलन_
*📝टीम मिशन शिक्षण संवाद*

Comments

Total Pageviews