दैनिक शैक्षिक संकलन

*#मिशन_शिक्षण_संवाद_जनपद_वाराणसी*

शैक्षणिक गतिविधियां
दिनांक 05-07-2024


0️⃣1️⃣

आज दिनांक 05 - 07- 2024 को प्राथमिक विद्यालय  सीवो चिरईगांव वाराणसी में निपुण उत्सव मनाया गया जिसके अंतर्गत अभिभावकों का सम्मान किया गया, प्रश्नोत्तरी कार्यक्रम, सांस्कृतिक कार्यक्रम एवं अन्य गतिविधियां प्रस्तुत की गई ।
साभार :-
🧑‍🏫समस्त स्टाफ
प्राथमिक विद्यालय सीवों
चिरईगांव, वाराणसी

0️⃣2️⃣

आज दिनांक 05-07-2024 को कंपोजिट विद्यालय  केराकतपुर में निपुण महोत्सव शिक्षक, अभिभावकों और बच्चों संग धूमधाम के साथ मनाया गया। अभिभावकों के समक्ष उनके बच्चों से निपुण लक्ष्य ऐप पर पढ़वाया गया। बैठक में एआरपी श्रीअमिताभ मिश्र एसएमसीअध्यक्ष, सदस्य, अभिभावक गण और शिक्षकों ने प्रतिभाग किया। अभिभावकों ने बड़े उत्साह के साथ पौधा रोपण का कार्य भी किया। निपुण बच्चों के अभिभावकों को सम्मानित करने के लिए प्रशस्ति पत्र भी प्रदान किया गया।
साभार:-
🧑‍🏫समस्त स्टाफ
कंपोजिट विद्यालय केराकतपुर, काशी विद्यापीठ, वाराणसी

0️⃣3️⃣

निपुण महोत्सव
साभार :-
🧑‍🏫समस्त स्टाफ
   प्राथमिक विद्यालय पतेरवां
चिरईगांव, वाराणसी

0️⃣4️⃣

धूमधाम से मनाया गया निपुण महोत्सव, निपुण बच्चे हुए सम्मानित

प्राथमिक विद्यालय भिटारी, विकास क्षेत्र काशी विद्यापीठ, जनपद वाराणसी में आज दिनांक 5 जुलाई 2024 को निपुण महोत्सव धूमधाम से मनाया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ *एआरपी श्री अमिताभ मिश्रा द्वारा सरस्वती प्रतिमा पर माल्यार्पण कर दिया गया*। इस अवसर पर बच्चों द्वारा रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया। विद्यालय के *प्रधानाध्यपक रविन्द्र कुमार सिंह ने उपस्थित अभिभावकों को संबोधित करते हुए कहा कि शासन द्वारा डीबीटी के माध्यम से प्रत्येक बच्चे के ड्रेस, जूता- मोजा,बैग की धनराशि खाते में भेज दी गई है। सभी अभिभावक उक्त धनराशि का प्रयोग इन्हीं कार्यों में करें और शीघ्र से शीघ्र अपने बच्चों हेतु ड्रेस, जूता- मोजा, बैग क्रय कर लें*। उन्होंने यह भी कहा कि जो बच्चे पूरी तरह से ड्रेस में आते हैं उनका आत्मविश्वास अन्य बच्चों की अपेक्षा ऊंचा रहता है। *एआरपी श्री अमिताभ मिश्रा ने अभिभावकों को संबोधित करते हुए कहा की शासन की मंशा के अनुरूप सभी बच्चों को मार्च 2026 तक निपुण लक्ष्य प्राप्त करना है किंतु जनपद वाराणसी में हम सभी का लक्ष्य है कि सभी बच्चे दिसंबर 2024 तक उक्त लक्ष्य प्राप्त कर लें। इस हेतु सभी विद्यालयों द्वारा सराहनीय प्रयास किया जा रहा है। अभिभावक भी अपने बच्चों को प्रतिदिन विद्यालय भेजने में सहयोग अवश्य करें।* इस अवसर पर *प्रत्येक कक्षा के तीन-तीन बच्चों को अभिभावकों के समक्ष निपुण एप के माध्यम से आकलन किया गया और निपुण बच्चों को निपुण छात्र का प्रमाण पत्र प्रदान किया गया। उनके अभिभावकों को भी प्रेरक अभिभावक का प्रमाण पत्र प्रदान कर सम्मानित किया गया*। कार्यक्रम के अंत में *सभी द्वारा वृक्षारोपण भी किया गया।* कार्यक्रम का संचालन श्रीमती मीनू शुक्ला द्वारा किया गया। इस अवसर पर श्रीमती विभा यादव,श्रीमती रजनी , श्रीमती मीना यादव, श्रीमती निशा सिंह, श्री दीपक गुप्ता,श्रीमती सविता कुमारी , श्रीमती सविता देवी सहित काफी संख्या में अभिभावक मौजूद रहे।

साभार :-
🧑‍🏫समस्त स्टाफ
प्राथमिक विद्यालय भिटारी
काशी विद्यापीठ, वाराणसी

0️⃣5️⃣

*आज दिनांक 5/7/2024 को प्राथमिक विद्यालय कोरौती आराजीलाइंस में निपुण महोत्सव सभी शिक्षको,अभिभावकों और बच्चों  के साथ धूमधाम से मनाया गया।* इस अवसर पर अभिभावको से निपुण लक्ष्य एप,शत प्रतिशत उपस्थिति, संक्रामक रोगों तथा सरकारी योजनाओं के बारे में विस्तार से बताया गया तथा निपुण लक्ष्य ऐप से बच्चों द्वारा घर पर अभ्यास करने को भी प्रेरित किया गया।विद्यालय की प्रभारी प्रधानाध्यापिका श्रीमती गीता सिन्हा द्वारा निपुण छात्रों और अभिभावकों को सम्मानित किया गया। इस अवसर पर सभी लोगों ने मिलजुल कर निपुण लक्ष्य हासिल करने का संकल्प लिया।

साभार :-
🧑‍🏫समस्त स्टाफ
प्राथमिक विद्यालय कोरौती
आराजीलाइंस, वाराणसी

0️⃣6️⃣

*🌹धूमधाम से मनाया गया निपुण महोत्सव, निपुण बच्चे हुए सम्मानित🌹*

*दिनांक 5 जुलाई 2024 को निपुण महोत्सव  प्राथमिक विद्यालय मण्डुवाडीह, विकास क्षेत्र काशी विद्यापीठ, जनपद वाराणसी में धूमधाम से मनाया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ  श्रीमती सरिता राय द्वारा सरस्वती प्रतिमा पर माल्यार्पण कर के किया  गया*। इस अवसर पर बच्चों द्वारा कहानी, कविताएं   अभिभावकों के समक्ष प्रस्तुत किया गया। विद्यालय की *प्रधानाध्यपक सरिता राय  ने उपस्थित अभिभावकों  एवं बच्चो को संबोधित करते हुए कहा कि शासन द्वारा डीबीटी  से अभिभावकों के खाते में ड्रेस का पैसा आ चुका है। सभी अभिभावक उक्त धनराशि का प्रयोग  अपने बच्चों हेतु ड्रेस, जूता- मोजा, बैग , आदि खरीदने में करें , उन्होंने  अभिभावकों से अनुरोध किया कि वह अपने बच्चों को प्रतिदिन विद्यालय भेजें ।* इस अवसर पर *प्रत्येक कक्षा के पाँच-पाँच बच्चों को  निपुण छात्र का  प्रमाण पत्र  एवं माला पहना कर सम्मान किया गया।  कार्यक्रम के अंत में *सभी द्वारा वृक्षारोपण भी किया गया।*  इस अवसर पर श्रीमती पूनम मिश्रा, मो सुहैल, श्रीमती नीलमा सिन्हा, श्रीमती रश्मि सिंह, श्रीमती नीलम राय, श्री विपिन गुप्ता, श्रीमती मधु , श्रीमती रेखा देवी, श्रीमती धर्मादेवी  सहित काफी संख्या में अभिभावक  एवं प्रबंध समिति के सदस्य भी मौजूद रहे।

साभार :-
🧑‍🏫समस्त स्टाफ
प्राथमिक विद्यालय मण्डुवाडीह,
काशी विद्यापीठ, वाराणसी
🍁🍁🍁🍁🍁🍁🍁🍁🍁🍁🍁🍁

संकलन कर्ता:-
#श्वेता_राय
मिशन शिक्षण संवाद वाराणसी

_✏️संकलन_
*📝टीम मिशन शिक्षण संवाद*

Comments

Total Pageviews