दैनिक शैक्षिक संकलन

*मिशन शिक्षण संवाद जनपद प्रतापगढ़*
🔴🔴🔴🔴🔴🔴🔴🔴🔴🔴

*जनपद प्रतापगढ़ के परिषदीय विद्यालयों में आज दिनाँक  4 जुलाई 2024 को आयोजित होने वाली गतिविधियों की कुछ झलकियाँ-/*
🔴🔴🔴🔴🔴🔴🔴🔴🔴🔴

*1* 💁🏻‍♂️ आज दिनांक 4 जुलाई को *उच्च प्राथमिक विद्यालय रामपुर गड़ौली* कालाकांकर प्रतापगढ़ में प्रतापगढ़ जिले के  तहसील का TLM बनाते तथा english में the right choice lesson को पड़ते हुए UPS रामपुर गडौ़ली कालाकांकर के बच्चे |

🙏🏻 साभार 
 *श्रीमती रेखा वर्मा* 
सहायक शिक्षिका 
*उच्च प्राथमिक विद्यालय रामपुर गड़ौली* कालाकांकर प्रतापगढ़

🔴🔴🔴🔴🔴🔴🔴🔴🔴🔴

*2* *School readiness activity*
〰️〰️〰️〰️〰️〰️〰️〰️〰️
 💁🏻‍♂️ आज दिनांक 4 जुलाई 2024 को *प्राथमिक विद्यालय हीरागंज* बाबागंज प्रतापगढ़ के बच्चों ने चौकोर पेपर से हवाई जहाज, पतंग , नाव बनाना तथा वस्तुओं के साथ कम ,ज्यादा की अवधारणा के विषय में जानकारी प्राप्त किया।
🙏🏻 साभार 
*श्रीमती अल्का पाण्डेय* 
सहायक शिक्षिका 
*प्रा वि हीरागंज* बाबागंज प्रतापगढ़

🔴🔴🔴🔴🔴🔴🔴🔴🔴🔴

*3* *⛲स्कूल चलो अभियान रैली⛲*
〰️〰️〰️〰️〰️〰️〰️〰️
दिनाँक-04/07/2024

*प्राथमिक विद्यालय उतरार*
बाबागंज-प्रतापगढ़।

💁🏻‍♂️ आज दिनाँक 04 जुलाई 2024 को *प्राथमिक विद्यालय उतरार में स्कूल चलो रैली योय आयोजन किया गया। रैली का शुभारम्भ विकासखण्ड के एकेडमिक रिसोर्स पर्सन डॉ०सुन्दरम श्रीवास्तव के द्वारा किया गया।
    प्रदेश के परिषदीय विद्यालयों में नामांकन बढ़ाने को लेकर प्रत्येक स्तर से काफी प्रयास किया जा रहा है। सरकार द्वारा विभिन्न प्रकार के कार्यक्रमों का आयोजन कराते हुए इस पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है। विभागीय अधिकारियों के द्वारा भी निरन्तर प्रयास किया जा रहा है और अपने स्तर से आदेश जारी करते हुए नामांकन को बढ़ाने का प्रयास जारी है।
   इसी क्रम में स्कूल चलो रैली के आयोजन का पुनः आदेश जारी किया गया है और इस आदेश के अनुक्रम में 1 जुलाई से 15 जुलाई तो रैली निकालकर व अभिभावकों से सम्पर्क करते हुए शत प्रतिशत नामांकन का प्रयास किया जा रहा है।
    इसी क्रम में आज दिनाँक 04/07/24 को जनपद प्रतापगढ़ के बाबागंज विकासखण्ड के प्राथमिक विद्यालय उतरार में भी स्कूल चलो रैली का भव्य आयोजन किया गया। इस अवसर पर बच्चों ने सिर पर मुकुट, और कन्धे पट पत्ता लगाए हाथ में नारे लिखी हुई तख्तियाँ औऱ गाजे बाजे के साथ रैली निकाली। आज की इस मनमोहक रैली में बाबागंज विकासखण्ड के ARP डॉ०सुन्दरम श्रीवास्तव, विद्यालय प्रभारी अजय कुमार शुक्ला, सहायक शिक्षक बबलू सोनी, सुमन मौर्या, शिक्षा मित्र सुनीता देवी, सुमन देवी, भोजन मातायें एवं ग्रामीण व अभिभावक मौजूद रहे।

_🌹साभार_
*बबलू सोनी*
सहायक शिक्षक
*प्राथमिक विद्यालय उतरार*
बाबागंज-प्रतापगढ़।
🔴🔴🔴🔴🔴🔴🔴🔴🔴🔴

*संकलनकर्ता*
मिथलेश कुमार 
*मिशन शिक्षण संवाद प्रतापगढ़*

_✏️संकलन_
*📝टीम मिशन शिक्षण संवाद*

Comments

Total Pageviews