दैनिक शैक्षिक संकलन

*मिशन शिक्षण संवाद जनपद प्रतापगढ़*
🔴🔴🔴🔴🔴🔴🔴🔴🔴🔴

*जनपद प्रतापगढ़ के परिषदीय विद्यालयों में आज दिनाँक  18 जुलाई 2024 को आयोजित होने वाली गतिविधियों की कुछ झलकियाँ-
🔴🔴🔴🔴🔴🔴🔴🔴🔴🔴
💁🏻‍♂️ आज दिनांक 18 जुलाई 2024 को प्राथमिक विद्यालय फरेंदुपुर कुंडा प्रतापगढ़ में बच्चो ने स्वयं से टीएलएम कि सहायता से पढ़ाई की ।

🙏🏻 साभार 
*श्रीमती वन्दना पटवा* 
सहायक शिक्षिका 
*प्राथमिक विद्यालय फरेदूपुर* कुंडा प्रतापगढ़

🔴🔴🔴🔴🔴🔴🔴🔴🔴

💁🏻‍♂️ आज दिनांक 18 जुलाई 2024 को उच्च प्राथमिक विद्यालय रामपुर गड़ौली कालाकांकर प्रतापगढ़ में TLM के माध्यम से Articles के प्रयोग के बारे में  तथा हमारे आदर्श महान अर्थशास्त्री चाणक्य के बारे में जानकारी प्राप्त करते हुए पूर्व माध्यमिक विद्यालय रामपुर गडौ़ली कालाकांकर प्रतापगढ़ के बच्चे |

🙏🏻 साभार 
*श्रीमती रेखा वर्मा* 
सहायक शिक्षिका 
*उच्च प्राथमिक विद्यालय रामपुर गड़ौली* कालाकांकर प्रतापगढ़

🔴🔴🔴🔴🔴🔴🔴🔴🔴

💁🏻‍♂️ आज दिनांक 18 जुलाई 2024 को प्राथमिक विद्यालय उतरार बाबागंज प्रतापगढ़ में --------

*प्राथमिक विद्यालय के गुरुजी ने बच्चों संग मनाया अपने बेटे का जन्मदिन*

शिक्षक के लिए विद्यालय भी उसका परिवार होता है। और यही कारण है कि अपनी ख़ुशी अपने विद्यालय परिवार के साथ मनाता है। आज 18 जुलाई को विद्यालय प्रभारी अजय कुमार शुक्ला ने अपने सुपुत्र शिवांशु शेखर शुक्ला का जन्मदिवस विद्यालय के बच्चों के साथ मनाया। इस अवसर पर विद्यालय के समस्त उपस्थित बच्चों को उनकी इच्छानुसार खाद्य सामग्री जो स्थानीय स्तर पर उपलब्ध थीं, वितरित की। इन मनपसन्द वस्तुओं में- कुरकुरे, पंजाबी तड़का, क्रीम वाले बिस्किट, चॉकलेटी बिस्किट, जीरा बिस्किट, मारी गोल्ड बिस्किट, बालाजी चिप्स, मूंगदालमोट, दूध बिस्किट, बालाजी मुरमुरा, औऱ बटर लाइट बिस्किट आदि शामिल रहे।
    अपनी मन पसन्द वस्तुओं को पाकर बच्चों की खुशी का ठिकाना न रहा। वें अत्यन्त आह्लादित थे। ततपश्चत बच्चों ने सर को उनके सुपुत्र के जन्मदिन की शुभकामनाएँ दी। औऱ हैप्पी बड्डे का नाद करते हुए खुशी का इज़हार किया। इस तरह किए जाने वाले कार्यों से विद्यालय परिवार में सजीवता व बच्चों व शिक्षकों के मध्य आपसी तारतम्यता बरकरार रहती है और प्रेम भाव प्रगाढ़ होता रहता है।

🙏🏻 साभार 
*श्री बबलू सोनी*
सहायक शिक्षक 
*प्राथमिक विद्यालय उतरार बाबागंज* प्रतापगढ़

🔴🔴🔴🔴🔴🔴🔴🔴🔴

*संकलनकर्ता*
मिथलेश कुमार 
*मिशन शिक्षण संवाद प्रतापगढ़*

_✏️संकलन_
*📝टीम मिशन शिक्षण संवाद*

Comments

Total Pageviews