मिशन हमारा सँवर के रहेगा

धुन- प्यार हमारा अमर रहेगा,
                           याद करेगा जहां।

मिशन हमारा सँवर के रहेगा,
                          याद करेगा जहां।
तू सरताज है मिशन की मेरी,
                          मैं तेरा काव्य-जहां।।
---------------------------------------------(2)
हो--ओ--ओ--ओ, आ--आ--आ--आ--आ

पहरा   गजब  है,  बात  सहज है,
                       खुशबू जैसी तूं चंचल है।
तेरा  मिशन है,  ज्ञान  का  मंदिर,
                  तू एक उम्दा ज्ञान-महल है।।
उतरी  है  तू,   ज्ञान-लोक   से,
                         तुझसा जमीं पे  कहाँ।
हो--ओ--ओ--ओ-,आ--आ--आ--आ-आ

मिशन हमारा सँवर के रहेगा,
                              याद  करेगा  जहां।
तू  सरताज  है, मेरे मिशन की,
                            मैं तेरा काव्य-जहां।।

तू   जो    सलामत,   मिशन   सलामत।
      तेरी    उत्साहें,    मेरी  पनाहें।।
तू  ने  हमको  इतना  सराहा,
             और खुदा से हम क्या चाहें (2) 
नाम मिशन का तुझसे है जिन्दा,
                          तुझपे  है   जाँ कुर्बां।।
हो--ओ--ओ--ओ-ओ,  आ--आ--आ--आ

मिशन  हमारा  सँवर के  रहेगा,
                                याद करेगा जहां।
तूँ सरताज  है,  मेरे  मिशन  की,
                           मैं तेरा काव्य-जहां।।

रचयिता
विजय मेहंदी,
सहायक अध्यापक,
KPS(E.M.School) शुदनीपुर, 
विकास खण्ड-मड़ियाहूं,
जनपद-जौनपुर।

Comments

Total Pageviews