१४-डॉ० खुर्शीद हसन पू०मा० विद्यालय हस्तिनापुर, बड़ागाँव, झाँसी

मित्रों आज हम आपको एक ऐसे शिक्षक भाई से परिचित करा रहे हैं जो विज्ञान की शिक्षा को सतत मूर्त रूप देने में लगे हैं। आपने अपने हाथों से अनेकों विज्ञान के माॅडल बनाकर तथा बच्चों को प्रैक्टिकली सहभागिता के साथ पढ़ाने का विशिष्ट नवाचारी प्रयोग अपनी मेहनत, लगन और सकारात्मक सोच के द्वारा साकार कर दिखाया। अभी तक आपके द्वारा अपने विद्यालय और ब्लाँक स्तर पर विज्ञान शिक्षक और सन्दर्भदाता के रूप में बच्चों और शिक्षकों को लाभान्वित किया है लेकिन अब हमारा प्रयास होगा कि आप के अद्भुत माॅडल और प्रयोगों को आप सब तक समय समय पर पहुँचाता रहूँ। इसके लिए हमने आपसे निवेदन भी किया है।
आप देखने में तो सरल है लेकिन अलग अलग दायित्वों को बखूबी निभाने में भी बहुमुखी प्रतिभा के धनी हैं। आप अपने ब्लाँक से सम्मानित महामंत्री के साथ एक सक्रिय विज्ञान शिक्षक भी हैं। जो आज के समय में दुर्लभ काम है। आपके कई प्रयोग सबसे अलग पहचान रखते हैं। जिसमें एक है आलू के  द्वारा विद्युत धारा का उत्पादन करने का सरलतम प्रयोग।

https://m.facebook.com/story.php?story_fbid=1721616138115976&id=1598220847122173
आप हैं ऐसे प्रतिभा सम्पन्न शिक्षक भाई--
डाॅ○ खुर्शीद हसन
पूर्व माध्यमिक विद्यालय हस्तिनापुर
ब्लाँक- बड़ागाँव
जनपद- झाँसी
अतः हम सब और मिशन संवाद की ओर से शिक्षा एवं शिक्षक के हित और सम्मान की रक्षा के लिए समर्पित भाई डॉ○ खुर्शीद हसन जी एवं उनके विद्यालय परिवार को सतत प्रगति और उज्ज्वल भविष्य की कामना के साथ बहुत बहुत शुभकामनाएँ!
मित्रों आप भी बेसिक शिक्षा विभाग के सम्मानित शिक्षक हैं तो इस मिशन संवाद के माध्यम से शिक्षा एवं शिक्षक के हित और सम्मान की रक्षा के लिए हाथ से हाथ मिलाकर अभियान को सफल बनाने के लिए इसे अधिक से अधिक लोगों तक पहुँचाने में सहयोगी बन कर अपने शिक्षक धर्म का पालन करें। हमें विश्वास है कि अगर आप लोग हाथ से हाथ मिलाकर संगठित रूप से आगे बढ़े तो निश्चित ही बेसिक शिक्षा से नकारात्मकता की अंधेरी रात का अन्त होकर रोशनी की नयी किरण के साथ नया सबेरा आयेगा।
हम सब हाथ से हाथ मिलायें।
बेसिक शिक्षा का मान बढ़ायें।।
नोटः- यदि आप या आपके आसपास कोई बेसिक शिक्षा का शिक्षक अच्छे कार्य कर विभाग को सम्मानित स्थान दिलाने में सहयोग कर रहा है तो बिना किसी संकोच के अपने विद्यालय की उपलब्धियों को हम तक पहुँचाने में सहयोग करें। आपकी ये उपलब्धियाँ हजारों शिक्षकों के लिए नयी ऊर्जा और प्रेरणा का काम करेंगी। इसलिए बेसिक शिक्षा को सम्मानित स्थान दिलाने के लिए हम सब मिशन संवाद के माध्यम से जुड़कर एक दूसरे से सीखें और सिखायें। बेसिक शिक्षा की नकारात्मकता को दूर भगायें।
उपलब्धियों का विवरण और फोटो भेजने का WhatsApp no- 9458278429 है।
साभार: शिक्षण संवाद एवं गतिविधियाँ
विमल कुमार
कानपुर देहात
31/05/2016

मिशन शिक्षण संवाद के  फेसबुक पेज, समूह, ब्लॉग, ट्विटर एवं यू-ट्यूब पर  ऐसे ही अनेकानेक नवाचार देखने, पढ़ने और कमेंट के रूप में अपने विचार लिखने के लिए क्लिक करें-

1-फेसबुक पेज:-
@ https://www.facebook.com/shikshansamvad
2- फेसबुक समूह:-
@ https://www.facebook.com/groups/118010865464649
3- मिशन शिक्षण संवाद ब्लॉग:-
@ http://shikshansamvad.blogspot.in
4- ट्विटर:-
@ https://twitter.com/shikshansamvad
5- यू-ट्यूब:-
@ https://www.youtube.com/channel/UCPbbM1f9CQuxLymELvGgPig
6- वेबसाइट:-
@ http://missionshikshansamvad.com

अपनी उपलब्धियों का विवरण, ऑडियो, वीडियो और फोटो भेजने का Whatsapp No.:- 9458278429 एवं ईमेल- shikshansamvad@gmail.com है।

Comments

Total Pageviews