८-मोहम्मद शोएब हसन खान प्रा० वि० किला बालकनगर रायबरेली

मित्रों हमने जब- जब बेसिक शिक्षा के अथाह सागर से रत्नों की खोज का प्रयास किया। तब- तब एक से बढ़कर एक अनमोल गुमनाम रत्नों की प्राप्ति हुई। आज भी हम आपका ऐसे ही एक गुमनाम अनमोल रत्न (शिक्षक) का परिचय करा रहे हैं। जो हमारी बेसिक शिक्षा के उत्थान का प्रमाणपत्र अपनी मेहनत, लगन और सकारात्मक सोच से स्वयं बना रहा है। वह शिक्षक हैं --'
मोहम्मद शोएब हसन खान  (इंचार्ज प्रधानाध्यापक) प्राथमिक विद्यालय किला बालक, नगर क्षेत्र- रायबरेली

https://m.facebook.com/story.php?story_fbid=1720095721601351&id=1598220847122173
आपकी उपलब्धियाँ और विद्यालय के लिए किये गये प्रयासों ने एक अनूठी मिसाल कायम की है। आपके विद्यालय में विद्युतीकरण के साथ सोलर सिस्टम और इनवर्टर की व्यवस्था है। बच्चों को बैठने के लिए फाइबर की कुर्सियों के साथ फर्नीचर की पर्याप्त व्यवस्था है। बच्चों की यूनिफार्म में खाकी कलर की विद्यालय के नाम सहित प्रिंटेड टी शर्ट की व्यवस्था है। विद्यालय परिसर बेहद स्वच्छ, आकर्षक तथा BaLA का अनूठा संगम है। इन सब विशेषताओं से बड़ी बात है आप वर्तमान में एकल शिक्षक  के रूप में विद्यालय का  संचालन कर रहे हैं। फिर भी हिम्मत और हौसला में कोई कमी नहीं है। 31 मई तक विद्यालय में विभिन्न सृजनात्मक गतिविधियों के लिए समर कैम्प भी चल रहा है।
ऐसे शिक्षक भाई को मिशन बेसिक शिक्षा की ओर से सतत बेसिक शिक्षा के सम्मान के लिए काम करने के लिए बहुत बहुत शुभकामनाएँ!
मित्रों आप यदि बेसिक शिक्षा विभाग के सम्मानित शिक्षक हैं तो इस मिशन बेसिक शिक्षा एवं शिक्षक के हित और सम्मान की रक्षा के लिए हाथ से हाथ मिलाकर अभियान को सफल बनाने के लिए इसे अधिक से अधिक लोगों तक पहुँचाने में सहयोगी बन कर अपने शिक्षक धर्म का पालन करें। हमें विश्वास है कि अगर आप लोग हाथ से हाथ मिलाकर संगठित रूप से आगे बढ़े तो निश्चित ही बेसिक शिक्षा से नकारात्मकता की अंधेरी रात का अन्त होकर रोशनी की नयी किरण के साथ नया सबेरा आयेगा।
आपको पढ़कर कैसा लगा? क्या वह लोग सही है? जो कहते हैं, कि बेसिक शिक्षा बदनामों का घर है।
अब आप उन लोगों की गलत धारणाओं को बदलने के लिए तैयार हैं। आपके पास जबाब के रूप में संकलित होगी, ये अनमोल रत्नों की परिचय की कढ़ियाँ।
हम सब हाथ से हाथ मिलायें।
बेसिक शिक्षा का मान बढ़ायें।।
नोटः- यदि आप या आपके आसपास कोई बेसिक शिक्षा का शिक्षक अच्छे कार्य कर विभाग को सम्मानित स्थान दिलाने में सहयोग कर रहा हो तो कृपया 9458278429 पर परिचय के साथ उपलब्धियाँ हमारे पास तक भेजकर बेसिक शिक्षा को सम्मानित स्थान दिलाने में सहयोग करें। क्योंकि बुराई स्वप्रचारित होती है लेकिन अच्छाईयों का प्रचार- प्रसार करना पढ़ता है। अभी तक बेसिक शिक्षा में सभी को नकारात्मकता ही नजर आती थी। लेकिन अब हम आप सब के साथ हाथ से हाथ मिलाकर पूर्व धारणाओं को बदलने का संकल्प लेते हैं।
विमल कुमार
कानपुर देहात

मिशन शिक्षण संवाद के  फेसबुक पेज, समूह, ब्लॉग, ट्विटर एवं यू-ट्यूब पर  ऐसे ही अनेकानेक नवाचार देखने, पढ़ने और कमेंट के रूप में अपने विचार लिखने के लिए क्लिक करें-

1-फेसबुक पेज:-
@ https://www.facebook.com/shikshansamvad
2- फेसबुक समूह:-
@ https://www.facebook.com/groups/118010865464649
3- मिशन शिक्षण संवाद ब्लॉग:-
@ http://shikshansamvad.blogspot.in
4- ट्विटर:-
@ https://twitter.com/shikshansamvad
5- यू-ट्यूब:-
@ https://www.youtube.com/channel/UCPbbM1f9CQuxLymELvGgPig
6- वेबसाइट:-
@ http://missionshikshansamvad.com

अपनी उपलब्धियों का विवरण, ऑडियो, वीडियो और फोटो भेजने का Whatsapp No.:- 9458278429 एवं ईमेल- shikshansamvad@gmail.com है।

Comments

Total Pageviews