मैं पत्रकार हूँ

हाँ, मैं पत्रकार हूँ 

लिखने वाला

एक कलमकार हूँ

कुछ भी हो 

सत्य के लिए 

लड़ने को तैयार हूँ

हां, मैं पत्रकार ह।


न दिन देखता हूँ

न रात देखता हूँ

अपने काम के प्रति

वफादार हूँ

हाँ, मैं पत्रकार हूँ।


कितनी भी

प्रतिकूल परिस्थितियाँ हों

उनको अनुकूल

बनाने के लिए तत्पर हूँ

हाँ, मैं पत्रकार हूँ।


यथार्थ को 

उजागर करता हूँ

हरदम इस पथ पर 

अग्रसर हूँ 

हाँ, मैं पत्रकार हूँ।

 

न धूप की न छाया की 

खबर रखता हूँ

समाज के समाचारों पर

नजर रखता हूँ

हाँ, मैं पत्रकार हूँ।


सच बोलने की 

हिम्मत रखता हूँ

सत्ता के गलियारों की

पोल खोलता हूँ

हाँ, मैं पत्रकार हूँ।


लोकतंत्र का 

चौथा स्तंभ हूँ

दृढ़ता से सच्चे के साथ 

खड़ा रहता हूँ

हाँ, मैं पत्रकार हूँ।


रचयिता
सुषमा मलिक,
सहायक अध्यापक,

कंपोजिट स्कूल सिखेड़ा,

विकास खण्ड-सिंभावली, 
जनपद-हापुड़।



Comments

Total Pageviews