महिला सशक्तीकरण 224, संध्या रानी, फतेहपुर

*👩‍👩‍👧‍👧महिला सशक्तीकरण विशेषांक-224*

*मिशन शिक्षण संवाद परिवार की बहनों की संघर्ष और सफ़लता की कहानी*
(दिनाँक- 21जुलाई 2020)

https://m.facebook.com/story.php?story_fbid=2704931366451110&id=1598220847122173

*सफलता एवं संघर्ष की कहानी :-*👉🏼
विद्यालय में नियुक्ति तिथि  10/07/2011
ऎसा माना जाता है कि प्रत्येक सफल व्यक्ति के पीछे कई ऐसे लोग होते हैं जो अप्रत्यक्ष रूप से सदा कंधे से कंधा मिलाकर सफलता एवं संघर्ष में हमेशा साथ देते हैं उनमें से एक हैं संध्यारानी जो हमेशा विद्यालय विकास हेतु मेरे द्वारा किए जा रहे नवाचारों कार्यों एवं अन्य क्रियाकलापों में कदम से कदम मिलाकर सहयोग देने के लिए तत्पर रहती हैं। अब चाहे छात्र नामांकन, शैक्षिक समझ, प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी, लेख सुधार, उपचारात्मक शिक्षा, सांस्कृतिक कार्यक्रम की तैयारी ,मूल्यांकन, प्रार्थना सभा के कार्यक्रम में सहभागिता एवं  t.l.m. निर्माण ,पुस्तकालय संचालन, मीना मंच ,बाल संसद, महिला गोष्ठी आदि सभी क्षेत्रों में पूर्ण समर्पण के साथ सहयोग करती हैं। यह अपने सभी दायित्वों का अच्छी तरह निर्वहन करती हैं । विद्यालय में क्रियान्वित नवाचारों को सफल बनाने में पूर्ण निष्ठा से सहयोग करती हैं ।जब भी मैं किसी प्रशिक्षण या बैठक में प्रतिभाग करती हूं तब संध्या रानी विद्यालय का संचालन कुशलता पूर्वक एवं पूर्ण सक्रियता से
करती हैं ।यह कभी भी ऐसा अवसर नहीं देतीे कि कोई कमी रह जाए। मुझे लिखते हुए अत्यंत प्रसन्नता हो रही है और साथ ही गर्व है कि प्राथमिक विद्यालय पहरवापुर विद्यालय में ऐसी शिक्षिका हमारे विद्यालय परिवार का हिस्सा है।संध्या रानी की विशेषता यह है कि ये हमेशा पर्दे के पीछे रहकर अपने सभी कार्य करती रहती हैं अतः मेरी जिम्मेदारी है कि मैं इनके अच्छे कार्यों एवं सहयोग को सबके समक्ष को प्रदर्शित करूं।
*इनकी उपलब्धियां*
👉🏻वर्ष 2017में उत्कृष्ट शिक्षक सम्मान  आदरणीय खंड शिक्षा अधिकारी मलवा द्वारा प्राप्त।
👉🏻महिला दिवस वर्ष 2018में प्रधानाध्यापिका द्वारा सम्मान प्राप्त।
👉🏻वर्ष 2017/18 में समूह गान टीम का मेरे स्थान पर संध्या रानी ने जनपद स्तर पर प्रतिनिधित्व किया एवम् बालिकाओ ने प्रथम स्थान प्राप्त किया।
👉🏻माननीय जिलाधिकारी महोदय, माननीय जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी महोदय एवं एसपी महोदय द्वारा ब्लाक स्तर पर उत्कृष्ट शिक्षक प्रशस्ति पत्र प्राप्त किया।
👉🏻मिशन शिक्षण संवाद की जनपदीय कार्यशाला में टी एल एम प्रदर्शनी में प्रतिभाग किया।
👉🏻मिशन शिक्षण संवाद की 
जनपदीय कार्यशाला में माननीय जिलाधिकारी महोदय श्री संजीव सिंह जी माननीय जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी महोदय श्री शिवेंद्र प्रताप सिंह जी द्वारा उत्कृष्ट शिक्षक प्रशस्ति पत्र प्राप्त
             अंत में सशक्त निष्ठावान कर्तव्य परायण समर्पित सहयोगी शिक्षिका संध्यारानी को मेरी ओर से असीम शुभकामनाएं।

_✏संकलन_
*📝टीम मिशन शिक्षण संवाद।*

Comments

Total Pageviews