१९७- शुऐब अहमद अंसारी PS खिमोतिया बख्ती, सैदनगर, रामपुर

⭐️🏅अनमोल रत्न🏅⭐️
मित्रों आज हम आपका परिचय मिशन शिक्षण संवाद के माध्यम से जनपद- रामपुर से युवा अनमोल रत्न शिक्षक भाई शुऐब अहमद अंसारी से करा रहे हैं। जिन्होंने अपनी सकारात्मक सोच और मेहनत से एक ऐसे विद्यालय को शिखर का रास्त दिखाया जो कुछ वर्ष पहले अपने विद्यालय होने के इंतजार में आँसू बहा रहा था।

आइये देखते हैं अल्प समय में किये गए उपयोगी प्रयासों को:-

https://m.facebook.com/story.php?story_fbid=2026705907606996&id=1598220847122173

प्राथमिक विद्यालय खिमोतिया बख्ती, विकास खंड-सैदनगर, जिला-रामपुर के एक युवा अध्यापक शुऐब अहमद अंसारी।

बी०टी०सी० 2012 बैच के इस होनहार की 2 जनवरी 2017 को प्राथमिक विद्यालय खिमोतिया बख्ती में सहायक अध्यापक के रूप में हुई। इन के आने से पहले इस विद्यालय की कोई पहचान नही थी। लेकिन अपनी युवा जोश को इन्होंने जिस तरह से विद्यालय के शैक्षिक गुणवत्ता के सुधारने में लगाया, वह काबिले तारीफ है। इस युवा अध्यापक की कार्यशैली इस प्रकार है:

👉1. सभी अध्यापको को सम्मान देना।
👉2. खेल खेल में बच्चों को शिक्षा देना।
👉3.तकनीकी के द्वारा बच्चों को ज्ञान देना। विद्यालय का एक फेसबुक पेज बना के अपने कार्यो और नवाचारों को सभी से साझा करना।
👉4.राष्ट्रीय पर्वों को विद्यालय में मनाने का आगाज किया।
👉5. छात्रों के रुचि के अनुसार शिक्षण पर जोर। 👉6. परमपरागत तरीकों से हटकर शिक्षण कराना।

अंत मे यही कहूँगा इरादे मजबूत हो इन इंसान के, वो पत्थरों को तराश के साकार रूप देते हैं। शुऐब जैसे युवा शिक्षक अब, इस भारत के शिक्षा को नवरूप देते हैं।



















बहुत-बहुत धन्यवाद दीपक पुण्डीर जी को जो कोशिश बदलाव के साथ बेसिक शिक्षा के उत्थान एवं शिक्षक के सम्मान की सतत सहयोग करने के लिए।
👉 मित्रों आप भी यदि बेसिक शिक्षा के सम्मानित शिक्षक हैं या शिक्षा को मनुष्य जीवन के लिए महत्वपूर्ण और शिक्षा का प्रचार-प्रसार करना अपना कर्तव्य मानते है तो इस मिशन शिक्षण संवाद के माध्यम से शिक्षा के उत्थान एवं शिक्षक के सम्मान की रक्षा के लिए आपस में हाथ से हाथ मिला कर, मिशन शिक्षण संवाद के अभियान को सफल बनाने के लिए इसे अधिक से अधिक लोगों तक पहुंचाने में सहयोगी बनकर, शिक्षक धर्म का पालन करें। हमें विश्वास है कि अगर आप सब अनमोल रत्न शिक्षक साथी हाथ से हाथ मिलाकर संगठित रूप से आगे बढ़े तो निश्चित ही बेसिक शिक्षा से नकारात्मकता की अंधेरी रात का अन्त होकर रोशनी की नयी किरण के साथ नया सवेरा अवश्य आयेगा। इसलिए--

👫 आओ हम सब हाथ मिलायें।
बेसिक शिक्षा का मान बढ़ायें।।

👉🏼 नोटः- यदि आप या आपके आसपास कोई बेसिक शिक्षा का शिक्षक साथी प्रेरक कार्य कर शिक्षा एवं शिक्षक को सम्मानित स्थान दिलाने में सहयोग कर रहा है तो बिना किसी संकोच के अपने विद्यालय की उपलब्धियों और गतिविधियों को हम तक पहुँचाने में सहयोग करें। आपकी ये उपलब्धियाँ और गतिविधियाँ हजारों शिक्षकों के लिए नयी ऊर्जा और प्रेरणा का काम करेंगी। इसलिए बेसिक शिक्षा को सम्मानित स्थान दिलाने के लिए हम सब मिशन शिक्षण संवाद के माध्यम से जुड़कर एक दूसरे से सीखें और सिखायें। बेसिक शिक्षा की नकारात्मकता को दूर भगायें।

उपलब्धियों का विवरण, ऑडियो, वीडियो और फोटो भेजने का Whatsapp No.- 9458278429 एवं ईमेल- shikshansamvad@gmail.com है।

साभार: मिशन शिक्षण संवाद उ० प्र०

निवेदन:- मिशन शिक्षण संवाद की समस्त गतिविधियाँ निःशुल्क, स्वैच्छिक एवं स्वयंसेवी हैं। जहाँ हम आप सब मिलकर शिक्षा के उत्थान और शिक्षक के सम्मान के लिए प्रयास कर रहे हैं। इसलिए यदि कहीं कोई लोभ- लालच या पद प्रतिष्ठा की बात कर, अपना व्यापारिक हित साधने की कोशिश कर रहा हो, तो उससे सावधान रह कर टीम मिशन शिक्षण संवाद को मिशन के नम्बर-9458278429 पर अवश्य अवगत करा कर सहयोग करें।

धन्यवाद अनमोल रत्न शिक्षक साथियों🙏🙏🙏
विमल कुमार
कानपुर देहात
08/02/2018

मिशन शिक्षण संवाद के  फेसबुक पेज, समूह, ब्लॉग, ट्विटर एवं यू-ट्यूब पर  ऐसे ही अनेकानेक नवाचार देखने, पढ़ने और कमेंट के रूप में अपने विचार लिखने के लिए क्लिक करें-

1-फेसबुक पेज:-
@ https://www.facebook.com/shikshansamvad
2- फेसबुक समूह:-
@ https://www.facebook.com/groups/118010865464649/
3- मिशन शिक्षण संवाद ब्लॉग
@ http://shikshansamvad.blogspot.in/
5- यू-ट्यूब
@ https://youtu.be/aYDqNoXTWdc

अपनी उपलब्धियों का विवरण, ऑडियो, वीडियो और फोटो भेजने का Whatsapp No.:- 9458278429 एवं ईमेल- shikshansamvad@gmail.com है।

Comments

Total Pageviews