अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस विशेषांक,06,संयोगिता मलिक मुरादाबाद

*अन्तराष्ट्रीय महिला दिवस विशेषांक*

*महिला सशक्तिकरण 06*

https://m.facebook.com/story.php?story_fbid=2288655598078691&id=1598220847122173

◆मिशन शिक्षण संवाद  परिवार की बहनों की संघर्ष और सफलता की कहानी◆

संयोगिता (प्र.अ.)
प्रा.वि.अदलपुर
वि.ख. डिलारी
मुरादाबाद

संघर्ष और सफलता की कहानी:-

ये मत कहो खुदा से ,मेरी मुश्किले बड़ी है
ये मुश्किलों से कह दो ,मेरा खुदा बड़ा है ....

ये    पंक्तियाँ  मुझे हमेशा बेसिक शिक्षा के नकारात्मक पहलूओं को छोड़ कर सकारात्मक कार्य करने के लिए प्रेरित करती  है । शिक्षक के रूप मे  विद्यालय के भौतिक परिवेश को आकर्षक बनाना ,खेल खेल मे शिक्षण , गतिविधि आधारित शिक्षण ,ICT का प्रयोग , tlm का प्रयोग ,रोल प्ले,कविता ,गीतों के द्वारा सिखाना ,सृजनात्मक कार्य कराना  , सामाजिक जागरूकता के लिए प्रयास करना मेरी रूचि है । मिशन शिक्षण संवाद के साथ जुड़ कर रेड टेप मूवमेंट , donate books for children जैसे कार्यक्रमों का सफल संचालन हमारी जनपद स्तरीय टीम ने किया है ।
    
मैं विश्वास करती  हूँ  कि ..
..." जब आप लक्ष्य निर्धारित कर सकारात्मक सोच के साथ अपनी कार्ययोजना पर बिना थके ,बिना रूके,बिना झुके ,सच्ची निष्ठा ,लगन ,ईमानदारी और आत्मविश्वास के साथ निरन्तर प्रयास करते है तो ईश्वर भी आपकी सहायता करते है और एक दिन आप अपने उद्देश्यों को अवश्य प्राप्त करते है । "

*साभार: टीम मिशन शिक्षण संवाद*

Comments

Total Pageviews