मेरे पति की क्या गलती

पुलवामा में वीर शहीदों को अश्रुपूर्ण श्रद्धांजलि

रोती है फौजी की नारी
मेरे पति की क्या गलती
आतंकी देश के लिए बीमारी
मेरे पति की क्या गलती?

जिसके लिए वो खड़े सीमा पर
वही घर के भेदी बन बैठे
बन के वो आतंकवादी
देश के दुश्मन बन बैठे
आज मैं बन गई विधवा बेचारी
मेरे पति की क्या गलती.?

देश के लिए किए प्राण निछावर
लिपट तिरंगे में लेटे
छोड़ गए यह दुनिया सारी
मेरे पति की क्या गलती.?

छोटे-छोटे बच्चे पूछें
पापा कब आएँगे
हमको कब खिलौने दिलाएँगे
रोती है मेरी बेटी प्यारी
मेरे पति की क्या गलती.?

रचयिता
दीपक कुमार यादव,
सहायक अध्यापक,
प्राथमिक विद्यालय मासाडीह,
विकास खण्ड-महसी,
जनपद-बहराइच।

Comments

  1. वीर शहीदों को शत शत नमन😢

    ReplyDelete
  2. अति भावुक पंक्तियां..।
    शहीदों की शहादत को शत शत नमन।

    ReplyDelete
  3. 😖😖😣😣dil ko chhu jane vali

    ReplyDelete
  4. Veer shahido ko nam aakho se Sat sat naman
    Sunita Rani p s Tusyana


    ReplyDelete
  5. सच्चाई बया करती हुईं कविता

    ReplyDelete
  6. अति उत्तम ।
    इस कविता के लिए जितना कहा जाये काम होगा👍👍👍

    ReplyDelete
  7. अति उत्तम ।

    ReplyDelete
  8. आप सभी को बहुत बहुत आभार

    ReplyDelete

Post a Comment

Total Pageviews