जनपद फतेहपुर शैक्षिक उन्नयन कार्यशाला

*जनपद फतेहपुर शैक्षिक उन्नयन कार्यशाला*
〰〰〰〰〰〰〰〰〰〰〰〰

https://m.facebook.com/story.php?story_fbid=2556480544629527&id=1598220847122173


💁🏻‍♂ आज दिनांक 29.01.2020 को *जनपद फतेहपुर* के *ठाकुर युवराज सिंह डिग्री कॉलेज* के हॉल में *मिशन शिक्षण संवाद* की जनपदीय *कार्यशाला* का आयोजन किया गया। मिशन शिक्षण संवाद एक ऐसा मंच है जो कि शिक्षकों को स्वयं से प्रेरित करके बेसिक शिक्षा में उत्थान के लिए अनवरत प्रयासरत रहा है। इस मंच के माध्यम से जिले के ही नहीं प्रदेश के शिक्षक भी अपने विद्यालय में की जा रही गतिविधियों को लगातार एक-दूसरे से साझा करते रहते हैं।
आज की  कार्यशाला के मुख्य अतिथि *श्री संजीव कुमार जी* जिलाधिकारी फतेहपुर तथा विशिष्ट अतिथि *श्री शिवेंद्र प्रताप सिंह* जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी फतेहपुर द्वारा आतिथ्य स्वीकार करते हुए शिक्षकों द्वारा किए जा रहे प्रेजेंटेशन को सराहा गया। साथ में जिलाधिकारी द्वारा शिक्षकों के *टी. एल. एम. स्टाल* का निरीक्षण किया गया उसकी भूरी - भूरी प्रशंसा की।
मिशन शिक्षण संवाद द्वारा आयोजित कार्यशाला में शिक्षकों में बदलाव का आह्वान करते हुए कहा कि शिक्षक समाज के मार्गदर्शक के रूप में रहे हैं अतः बदलाव में ऐसे प्रोग्रामों की और अधिक आवश्यकता है। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी द्वारा बताया गया कि सरकारी विद्यालयों में अत्यंत कमजोर वर्ग के बच्चे आते हैं, उनके परिवारों की कम जागरूकता के कारण हम शिक्षकों की ओर से अधिक प्रयास करने होंगे।
इस कार्यशाला में  राज्य पुरस्कार सम्मानित *श्रीमती नीलम भदौरिया* एवं *आसिया फारूकी* को भी प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानित किया गया। इस जनपदीय कार्यशाला में *जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान से उपस्थित प्रवक्ता* एवं *जिला समन्वयक* महोदय के साथ-साथ कई ब्लॉक के *खंड शिक्षा अधिकारी* भी उपस्थित रहे।
 मिशन शिक्षण संवाद की कार्यशाला में प्रवीण त्रिवेदी  धर्मेंद्र उत्तम, मनीष, महेंद्र, प्रमोद, अर्चना, सूर्य प्रकाश, विंधादीन, मीनू, प्रतिभा, गीता यादव, अंबिका मिश्रा इत्यादि शिक्षकों ने सहयोग दिया।
_🙏🏻साभार:_
*नीलम भदौरिया*
📝टीम मिशन शिक्षण संवाद।

*संकलन:-*
*टीम मिशन शिक्षण संवाद*

Comments

Total Pageviews