दैनिक शैक्षिक संकलन

*मिशन_शिक्षण_संवाद_जनपद_अलीगढ़*

दिनांक- 16/03/2024
दिन- शनिवार

👯‍♂️👯‍♂️👯‍♂️👯‍♂️👯‍♂️👯‍♂️👯‍♂️👯‍♂️👯‍♂️👯‍♂️👯‍♂️👯‍♂️👯‍♂️👯‍♂️👯‍♀️

☘️0⃣1⃣☘️
15/3/2024 पीएस जवां नंबर एक में कक्षा 5 के बच्चों का विदाई समारोह का आयोजन किया गया। सभी बच्चों ने खूब मजे किए उनके लिए पूड़ी सब्जी ,नाश्ता, चाय और गिफ्ट में रंगो का सेट उपहार स्वरूप कक्षा अध्यापिका शमा सुल्ताना मैडम द्वारा दिया गया ।  सभी बच्चों ने आज के दिन को बहुत ही यादगार बनाया भविष्य में आगे बढ़ने और अच्छे से पढ़ाई करने की प्रतिज्ञा लेते हुए विदाई समारोह का समापन किया गया।

साभार:-
*👩‍🏫समस्त स्टाफ*
 प्राथमिक विद्यालय जवां नम्बर 1 जवां अलीगढ़।

☘️0️⃣2⃣☘️

*कक्षा 5, 6, 7, 8 की छात्राओं ने गृह कौशल की प्रयोगात्मक परीक्षा में बनाये विभिन्न प्रकार के व्यंजन*
आज समेकित विद्यालय बुलाकगढी लोधा में कक्षा 5, 6, 7, 8 की बालिकाओं ने गृह कौशल प्रयोगात्मक परीक्षा में विभिन्न प्रकार के व्यंजन बनाए जिसमें भेलपुरी, दही बड़ा, पकौड़ी, वेजिटेबल सैंडविच, मटर चाट, कौर्न चाट, चाय, कॉफी, पास्ता मैगी, नूडल्स, चाऊमीन, लड्डू और चॉकलेट केक आदि बच्चों द्वारा विद्यालय में ही बनाए गये। बच्चों का प्रस्तुतीकरण भी बहुत ही अच्छा था। 
विद्यालय के प्रधान अध्यापक तथा शिक्षिकाओं द्वारा बच्चों की परीक्षा ली गई जिसमें सभी बालिकाओं ने व्यंजनों को बनाने की प्रक्रिया भी बतायी।

साभार:-
*👩‍🏫समस्त स्टाफ*
समेकित विद्यालय बुलाकगढी लोधा अलीगढ़।

☘️0⃣3⃣☘️

*आज उच्च प्राथमिक विद्यालय धनीपुर की कक्षा 7 की छात्राओं ने गृह विज्ञान की प्रयोगात्मक परीक्षा में विभिन्न प्रकार के व्यंजन बनाए जिसमें भेलपुरी, दही बड़ा, पकौड़ी, वेजिटेबल सैंडविच, मटर चाट, कौर्न चाट, चाय, ढोकला  पास्ता मैगी, नूडल्स, चाऊमीन, लड्डू और खीर आदि बच्चों द्वारा विद्यालय में ही बनाए गये। बच्चों का प्रस्तुतीकरण लाजवाब  था।   सभी बालिकाओं ने व्यंजनों को बनाने की प्रक्रिया भी बतायी।

साभार:-
*👩‍🏫नीलम सक्सेना*
 उच्च प्राथमिक विद्यालय धनीपुर धनीपुर अलीगढ़।

☘️0⃣4⃣☘️

आज उच्च प्राथमिक विद्यालय बढ़ौली फतेह खां में बच्चों को थर्मामीटर देखना सिखाया गया।

साभार:-
*👩‍🏫माधवी वार्ष्णेय* 
  उच्च प्राथमिक विद्यालय बढ़ौली फतेह खां लोधा अलीगढ़।

☘️0⃣5⃣☘️

आज दिनांक 16 मार्च 2024 को उच्च प्राथमिक विद्यालय मडराक में कक्षा 7 तथा 8 की छात्राओं ने गृह विज्ञान प्रयोगात्मक परीक्षा में पाक कला के अंतर्गत विभिन्न व्यंजनों को बनाया और उसका बहुत ही मनमोहक व सुंदर प्रस्तुतीकरण किया। छात्रों ने व्यंजनों को बनाने की विधि का भी वर्णन किया

साभार:-
*👩‍🏫समस्त स्टाफ*
 उच्च प्राथमिक विद्यालय मडराक लोधा अलीगढ़।

☘️0⃣6⃣☘️

आज दिनांक 16 मार्च 2024 को एफ एल एन कक्षा 4,5 कार्यक्रम समन्वयक *उत्तर प्रदेश(लखनऊ )से श्रीमती बबिता आशीष शंकर मैडम* , श्री *संदीप तिवारी जी ,* श्री *सलीम सर , *राज्य पुरस्कृत एसआरजी* *महोदय श्री संजीव शर्मा,*एसआरजी महोदया श्रीमती* *अनुज कुमारी  एआरपी महोदय श्री दिनेश शर्मा द्वारा* *प्राथमिक विद्यालय भगवानगढ़ी जवां अलीगढ़ का* भ्रमण किया गया। भ्रमण के दौरान प्रत्येक कक्षा कक्ष में जाकर एफएलएन कार्यक्रम का क्रियान्वयन जांचा गया।
 बच्चों को बुलाकर उनका आकलन किया गया, गतिविधि करवाकर एवं श्यामपट्ट पर कार्य करवा कर देखा गया। एफएलएन का रिकॉर्ड भी देखा गया।
  मैडम के द्वारा बच्चों से कविताएं कहानियां सुनी गई और तालियां बजवाकर बच्चों को प्रोत्साहित किया गया । 
बेसिक ग्रुप केबच्चे जो एडवांस ग्रुप में आ गए हैं उनका किताब पदवाकर और गतिविधि के माध्यम से स्तर जांचा गया। बच्चों का *कॉन्फिडेंस और पढ़ाई* का स्तर अच्छा  *देखकर बच्चों और* *विद्यालय के समस्त स्टाफ की प्रशंसा* की गई। एवं आगे भी इसी तरह मेहनत एवं कर्तव्य निष्ठा के साथ कार्य करते रहने के लिए प्रेरित किया।

साभार:-
*👩‍🏫नीलम*
प्राथमिक विद्यालय भगवानगढ़ी जवां अलीगढ़।

👯‍♂️👯‍♂️👯‍♂️👯‍♂️👯‍♂️👯‍♂️👯‍♂️👯‍♂️👯‍♂️👯‍♂️👯‍♂️👯‍♂️👯‍♂️👯‍♂️👯‍♂️👯‍♀️

संकलनकर्ता
प्रियंका_अग्रवाल
मिशन शिक्षण संवाद टीम अलीगढ़।

_✏️संकलन_
*📝टीम मिशन शिक्षण संवाद।*

Comments

Total Pageviews