गौरैया

गौरैया मैं गौरैया,

प्यारी-प्यारी गौरैया।

चिड़िया हूँ मैं प्यारी सी,

तेरे घर में रहती हूँ भैया।

गौरैया मैं..........


फुदक-फुदक कर आऊँ मैं,

दाना चुग कर जाऊँ मैं।

सुन भैया सुन भैया,

सबका दिल बहलाऊँ मैं।

गौरैया मैं..........


चीं चीं का गीत सुनाऊँ मैं,

मन को सुकून दे जाऊँ मैं।

सुन भैया सुन भैया,

तेरे घर में घोंसला बनाऊँ मैं।

गौरैया मैं..........


हाथ किसी के ना आऊँ मैं,

फुर्र से उड़ जाऊँ मैं।

सुन भैया सुन भैया,

बच्चों का जी ललचाऊँ मैं।

गौरैया मैं..........


सुनो बात पते की बताऊँ मैं,

विलुप्त होती जाऊँ मैं।

सुन भैया सुन भैया,

अब नजर कहीं ना आऊँ मैं।

गौरैया मैं..........


हाथ जोड़ कर आऊँ मैं,

एक विनती सबको सुनाऊँ मैं।

सुन भैया सुन भैया,

कैसे अपनी जान बचाऊँ मैं?

गौरैया मैं..........


रचनाकार
सपना,
सहायक अध्यापक,
प्राथमिक विद्यालय उजीतीपुर,
विकास खण्ड-भाग्यनगर,
जनपद-औरैया।

Comments

Total Pageviews