स्मार्ट क्लास, प्रा० वि० कयांछी, चकरनगर, इटावा राजेश कुमार

★स्मार्ट क्लास की रोशनी पहुँची दुर्गम बीहड़ क्षेत्र में★
मित्रो हम आपको बताना चाहेंगे कि यह विद्यालय इटावा जनपद की चम्बल घाटी की तहसील चकरनगर का वह विद्यालय रहा है जहाँ दिन में जाने से शिक्षक भयवीत रहते थे लेकिन समय परिवर्तन की शक्ति से वही विद्यालय स्मार्ट विद्यालय के रूप में परिवर्तित हो चुका है। ऐसे कार्यों की लगन के लिए धन्यवाद के पात्र है मिशन शिक्षण संवाद के अनमोल रत्न शिक्षक भाई और बहन।
आइये जाने विद्यालय की परिवर्तित व्यवस्थाएं:--
सम्मानित सर जी BEO चकरनगर इटावा के आशीर्वाद और मित्रों के सहयोग से, शुभचिंतकों की शुभकामनाओं द्वारा हमारा प्रा० विद्यालय कायंछी भी हुआ स्मार्ट-
विद्यालय में अब प्रोजेक्टर, कम्प्यूटर, टी०वी० सैट, डी०वी०डी० एम्पलीफायर, इनवर्टर- बैटरी, वाटर फिल्टर प्लानटेशन, सभी कक्षाओं में पंखे आदि के द्वारा सबसे ऊपर हमारे विद्यालय के छात्र-छात्रायें हैं जिनको तराशा और बनाया है हमारे विद्यालय के सहयोगी मित्र राम सिंदूर जी ने। हम समस्त विद्यालय परिवार को धन्यवाद देते हैं जिन्होंने एक शून्य की स्थिति के विद्यालय को हाथ से हाथ मिलकर असम्भव जैसे क्षेत्र में सम्भव बना कर दिखा दिया।
साभारः राजेश कुमार स०अ०
प्रा० वि० कायंछी
चकरनगर, इटावा
राजेश जी की सतत लगन मेहनत और कोशिश के साथ पचास किमी दूर के सफर की सफलता के लिए मिशन शिक्षण संवाद की ओर से सहयोगी विद्यालय परिवार सहित हार्दिक शुभकामनाएँ!
 मित्रों आप भी यदि बेसिक शिक्षा विभाग के सम्मानित शिक्षक हैं या शिक्षा को मनुष्य जीवन के लिए महत्वपूर्ण और अपना कर्तव्य मानते है तो इस मिशन संवाद के माध्यम से शिक्षा एवं शिक्षक के हित और सम्मान की रक्षा के लिए हाथ से हाथ मिला कर अभियान को सफल बनाने के लिए इसे अधिक से अधिक लोगों तक पहुंचाने में सहयोगी बनें और शिक्षक धर्म का पालन करें। हमें विश्वास है कि अगर आप लोग हाथ से हाथ मिलाकर संगठित रूप से आगे बढ़े तो निश्चित ही बेसिक शिक्षा से नकारात्मकता की अंधेरी रात का अन्त होकर रोशनी की नयी किरण के साथ नया सवेरा अवश्य आयेगा। इसलिए--
आओ हम सब हाथ मिलायें।
बेसिक शिक्षा का मान बढ़ायें।।
नोटः- यदि आप या आपके आसपास कोई बेसिक शिक्षा का शिक्षक अच्छे कार्य कर शिक्षा एवं शिक्षक को सम्मानित स्थान दिलाने में सहयोग कर रहा है तो बिना किसी संकोच के अपने विद्यालय की उपलब्धियों और गतिविधियों को हम तक पहुँचाने में सहयोग करें।
 आपकी ये उपलब्धियाँ और गतिविधियाँ हजारों शिक्षकों के लिए नयी ऊर्जा और प्रेरणा का काम करेंगी। इसलिए बेसिक शिक्षा को सम्मानित स्थान दिलाने के लिए हम सब मिशन शिक्षण संवाद के माध्यम से जुड़कर एक दूसरे से सीखें और सिखायें। बेसिक शिक्षा की नकारात्मकता को दूर भगायें।
उपलब्धियों का विवरण और फोटो भेजने का  Whatsapp No.- 9458278429 ईमेल- shikshansamvad@gmail.com है।
साभार: शिक्षण संवाद एवं गतिविधियाँ
 
विमल कुमार
कानपुर देहात
09/03/2017
मिशन शिक्षण संवाद के  फेसबुक पेज, समूह, ब्लॉग, ट्विटर एवं यू-ट्यूब पर  ऐसे ही अनेकानेक नवाचार देखने, पढ़ने और कमेंट के रूप में अपने विचार लिखने के लिए क्लिक करें-

1-फेसबुक पेज:-
@ https://www.facebook.com/shikshansamvad
2- फेसबुक समूह:-
@ https://www.facebook.com/groups/118010865464649/
3- मिशन शिक्षण संवाद ब्लॉग
@ http://shikshansamvad.blogspot.in/
5- यू-ट्यूब
@ https://youtu.be/aYDqNoXTWdc

अपनी उपलब्धियों का विवरण, ऑडियो, वीडियो और फोटो भेजने का Whatsapp No.:- 9458278429 एवं ईमेल- shikshansamvad@gmail.com है।

Comments

Total Pageviews