४-संजीव कुमार प्रा० वि० दिनकरपुर-२, मुजफ्फरनगर

मित्रों आज हम बेसिक शिक्षा के अनमोल रत्नों के क्रम में आपका परिचय सकारात्मक सोच के धनी और राष्ट्रीयता की ऊर्जा से परिपूर्ण शिक्षक संजीव कुमार जी से करा रहे हैं। जिनकी सम्मानित कर्मभूमि का पता है -----
प्र0अ0प्राथमिक विद्यालय दिनकरपुर-2,  जनपद-मुजफ्फरनगर।
उपलब्धियों के रूप में आपके विद्यालय की गतिविधियों के फोटो नीचे दिये गये लिंक से देखें-

https://m.facebook.com/story.php?story_fbid=1717607968516793&id=1598220847122173
इसके अतिरिक्त आप अध्यापक के साथ साथ कबडडी कोच की भूमिका का भी निर्वहन सफलतापूर्वक कर रहे हैं। इनके  गाँव के सैकड़ों बच्चे राष्ट्रीय स्तर पर खिलाड़ी और 6 बच्चे अन्तराष्ट्रीय स्तर पर खेल चुके हैं। इस समय रोहित बालियान परो कबडडी में यू0पी0 से सबसे महंगा 23.40 लाख में बिकने वाला खिलाड़ी भी आपका ही शिष्य है। इसके अतिरिक्त आपके शिष्यों के क्रम में राहुल, अवनीश, अरविन्द बालियान हैं। जिन्हें आप  स्टार स्पोर्ट्स पर देख सकते है।
जहाँ एक ओर सरकार/शासन को बेसिक शिक्षा का शिक्षक नकारात्मक नजर आता है तथा शिक्षा व्यवस्था को उलझाने वाली विभिन्न नीतियों से मनोबल कमजोर किया जाता है। वही हमारे सकारात्मक ऊर्जा के धनी सभी शिक्षक बहिन / भाई अनेकों विषम परिस्थितियों के बीच भी बेसिक शिक्षा को देश की अग्रिम पंक्तियों में लाने के लिए सतत प्रयासरत हैं। इसलिए सभी नकारात्मक सोच वालों को हम सब ये संदेश देना चाहते हैं कि हमारे एक- एक सकारात्मक सोच की ऊर्जा के धनी शिक्षक आपस में मिलकर शीघ्र ही सकारात्मक ऊर्जा का पावर हाउस बनाने वाले हैं। जो अपनी संकल्प शक्ति से बेसिक शिक्षा के सम्मान को हर हाल में बचा के रहेंगे।
नोट:- यदि आप भी बेसिक शिक्षा के सम्मान और स्वाभिमान की रक्षा के लिए संकल्पित हैं तो हमें अपना परिचय सहित अपने विद्यालय की गतिविधियाँ 9458278429 पर भेज दें। क्योंकि बुराइयाँ स्वयं प्रचारित होती हैं और अच्छाइयों को प्रचारित करना पढ़ता है। शिक्षक मर्यादावश अपनी अच्छी करनी को अपने आप में बखान भी नहीं कर सका। यही कारण रहा कि आज अधिकतर को बेसिक शिक्षा की बुराइयाँ ही नजर आती हैं अच्छाइयाँ नहीं। तो आइये अब हम आपकी सेवा में तत्पर हैं।
विमल कुमार
कानपुर देहात

मिशन शिक्षण संवाद के  फेसबुक पेज, समूह, ब्लॉग, ट्विटर एवं यू-ट्यूब पर  ऐसे ही अनेकानेक नवाचार देखने, पढ़ने और कमेंट के रूप में अपने विचार लिखने के लिए क्लिक करें-

1-फेसबुक पेज:-
@ https://www.facebook.com/shikshansamvad
2- फेसबुक समूह:-
@ https://www.facebook.com/groups/118010865464649
3- मिशन शिक्षण संवाद ब्लॉग:-
@ http://shikshansamvad.blogspot.in
4- ट्विटर:-
@ https://twitter.com/shikshansamvad
5- यू-ट्यूब:-
@ https://www.youtube.com/channel/UCPbbM1f9CQuxLymELvGgPig
6- वेबसाइट:-
@ http://missionshikshansamvad.com

अपनी उपलब्धियों का विवरण, ऑडियो, वीडियो और फोटो भेजने का Whatsapp No.:- 9458278429 एवं ईमेल- shikshansamvad@gmail.com है।

Comments

Total Pageviews