४८- साहू सावेन्द्र गुप्ता, प्रा० वि० रायपुर खुर्द, बिसौली, बदायूँ

मित्रों आज के परिचय से पहले उन सभी शिक्षक भाईयों/ बहनों को बहुत- बहुत शुभकामनाएँ, जो ग्रीष्म अवकाश के बाद आज अपने विद्यालय में कुछ नयी सकारात्मक सोच और ऊर्जा के साथ पहुँचे। क्योंकि आने वाला समय सभी शिक्षकों के लिए परिवर्तनीय होगा। आज के परिचय में शिक्षक सम्मान के प्रति सजग सकारात्मक सोच और ऊर्जा के धनी शिक्षक भाई साहू सावेन्द्र गुप्ता जनपद- बदायूँ से करा रहे हैं। आपने अपने विद्यालय को कुछ ही समय में एक अच्छे और विश्वास के प्रतीक के रूप में पहचान दिलाई।
तो आइये जानते हैं आपकी प्रगतिशीलता को आपके ही शब्दों में--
मैं साहू सावेन्द्र गुप्ता निवासी बिसौली जनपद बदायूँ, प्र.अ. प्रा.वि. रायपुर खुर्द वि. क्षे. बिसौली जनपद बदायूँ ने इस विद्यालय में 6 नवम्बर 2015 को कार्यभार ग्रहण किया। सर्वप्रथम विद्यालय की मूलभूत आवश्यकताओं को पूरा किया। विद्यालय में प्रतियोगिताओं का आयोजन प्रारम्भ किया गया। विजेता बच्चों तथा परीक्षाओं में टॉपर्स को अपनी ओर से पुरस्कृत किया। प्रार्थना स्थलीय गतिविधियाँ प्रारम्भ की गईं। छात्र-छात्राओं को सर्दी से स्वेटर की व्यवस्था करवाई। वर्तमान सत्र में शैक्षिक गुणवत्ता में सुधार के फलस्वरूप अन्य प्राइवेट विद्यालयों में पढ़ने वाले बच्चों ने वहाँ से नाम कटवाकर इस विद्यालय में प्रवेश कराया है। मात्र 800 की आबादी वाले इस छोटे से गाँव में गत वर्ष 64 बच्चे पंजीकृत थे। वर्तमान में 70 बच्चे पंजीकृत हैं। विद्यालय व शिक्षा के क्षेत्र में योगदान के लिए ग्राम्य विकास राज्य मंत्री श्री ओंकार सिंह यादव, विधायक श्री आशुतोष  मौर्या व बीएसए डाॅ○ ओ○पी○ राय प्रशंसा पत्र प्रदान कर चुके हैं।
शिक्षक सम्मान और अपने कर्तव्य के प्रति सजग भाई सावेन्द्र गुप्ता जी और उनके सहयोगी शिक्षक परिवार को मिशन संवाद की ओर से बहुत - बहुत शुभकामनाएँ!
☆मिशन संवाद☆
मित्रों यह एक शिक्षक से शिक्षक और शिक्षक से समाज के बीच अपने अच्छे कार्यों को पहुँचाने का माध्यम  मिशन संवाद है।
जिसका उद्देश्य एक दूसरे से संवाद के माध्यम से सीखना सिखाना तथा शिक्षा एवं शिक्षक के हित और सम्मान की रक्षा के लिए बेसिक शिक्षा से नकारात्मक माहौल को कम से कम करते हुए समाज के बीच बेसिक शिक्षा और शिक्षक के प्रति विश्वास पैदा करना है।
इसमें सहयोग के लिए आप स्वयं और अपने आसपास के गुमनाम शिक्षा के लिए काम करने वाले शिक्षकों और विद्यालयों की गतिविधियों और उपलब्धियों का फोटो सहित विवरण हमारे पास भेज कर शिक्षा एवं शिक्षक  सम्मान के भागीदार और रक्षक बनें। क्योंकि बुराई स्वप्रचारित होती है लेकिन अच्छाईयों को समाज के सामने लाने के लिए प्रयास करने पड़ते हैं। इसलिए आप भी अपना विवरण भेजने में संकोच न करें।
विवरण भेजने के लिए मिशन संवाद का WhatsApp No- 9458278429 है।
साभार : शिक्षण संवाद एवं गतिविधियाँ
02/07/2016

मिशन शिक्षण संवाद के  फेसबुक पेज, समूह, ब्लॉग, ट्विटर एवं यू-ट्यूब पर  ऐसे ही अनेकानेक नवाचार देखने, पढ़ने और कमेंट के रूप में अपने विचार लिखने के लिए क्लिक करें-

1-फेसबुक पेज:-
@ https://www.facebook.com/shikshansamvad
2- फेसबुक समूह:-
@ https://www.facebook.com/groups/118010865464649/
3- मिशन शिक्षण संवाद ब्लॉग
@ http://shikshansamvad.blogspot.in/
5- यू-ट्यूब
@ https://youtu.be/aYDqNoXTWdc

अपनी उपलब्धियों का विवरण, ऑडियो, वीडियो और फोटो भेजने का Whatsapp No.:- 9458278429 एवं ईमेल- shikshansamvad@gmail.com है।

Comments

Total Pageviews