२३-अफाक अहमद प्रा० वि० रावतपार अमेठिया लार देवरिया

मित्रों आज हम आपको एक ऐसे पर्यावरण प्रेमी अनमोल रत्न शिक्षक का परिचय करा रहे हैं। जो श्रम और समर्पण के प्रतीक पुरुष हैं। आपने एक शिक्षक विहीन निष्क्रिय रजिस्टर में चलने वाला तथा उद्दण्ड परिवेश के विद्यालय को अपनी सकारात्मक सोच और ऊर्जा के सतत प्रयास से ऐसा जादू किया जो असम्भव और अन्य शिक्षकों को डरावना लगने वाला परिवेश आज सम्मान के साथ आगे पीछे सहयोग के लिए तत्पर दिखाई देता है। आपने प्रेम और सतत प्रयास से अनेकों बधाओं को झुकाते हुए अपने विद्यालय को जनपद के श्रेष्ठतम विद्यालय के रूप में स्थापित कर दिखाया।
आज आपके के विद्यालय में कम्प्यूटर शिक्षा, सैटेलाइट, सी डी आदि आधुनिक संसाधन के अतिरिक्त खेल- कूद के अनेकों छोटे- बड़े साधन भी मौजूद हैं।
छात्रों की उपस्थिति के लिए मोबाइल, सम्पर्क और बैठकों द्वारा अभिभावकों से जुड़े रहते हैं। जिससे 250 छात्र संख्या पर प्रभावी नियंत्रण रहता है।
ऐसी अनेकों उपलब्धियों का सतत अभियान जारी है जिसे आप नीचे दी गई फोटो लिंक के माध्यम से देख और समझ सकते हैं।
ऐसे कर्मठ लगनशील बेसिक शिक्षा एवं शिक्षक के सम्मान को समर्पित
     भाई श्री अफ़ाक अहमद
प्राथमिक विद्यालय रावतपार अमेठिया
विकास खण्ड- लार
जनपद- देवरिया और इनके सभी सहयोगी स्टाफ को मिशन संवाद की ओर से बहुत बहुत शुभकामनाएँ!
मित्रों आप भी बेसिक शिक्षा विभाग के सम्मानित शिक्षक हैं तो इस मिशन संवाद के माध्यम से शिक्षा एवं शिक्षक के हित और सम्मान की रक्षा के लिए हाथ से हाथ मिला कर अभियान को सफल बनाने के लिए इसे अधिक से अधिक लोगों तक पहुंचाने में सहयोगी बन कर अपने शिक्षक धर्म का पालन करें। हमें विश्वास है कि अगर आप लोग हाथ से हाथ मिलाकर संगठित रूप से आगे बढ़े तो निश्चित ही बेसिक शिक्षा से नकारात्मकता की अंधेरी रात का अन्त होकर रोशनी की नयी किरण के साथ नया सबेरा आयेगा।
हम सब हाथ से हाथ मिलायें।
बेसिक शिक्षा का मान बढ़ायें।।
नोटः- यदि आप या आपके आसपास कोई बेसिक शिक्षा का शिक्षक अच्छे कार्य कर शिक्षा एवं शिक्षक को सम्मानित स्थान दिलाने में सहयोग कर रहा है तो बिना किसी संकोच के अपने विद्यालय की उपलब्धियों को हम तक पहुँचाने में सहयोग करें। आपकी ये उपलब्धियाँ हजारों शिक्षकों के लिए नयी ऊर्जा और प्रेरणा का काम करेंगी। इसलिए बेसिक शिक्षा को सम्मानित स्थान दिलाने के लिए हम सब मिशन संवाद के माध्यम से जुड़कर एक दूसरे से सीखें और सिखायें। बेसिक शिक्षा की नकारात्मकता को दूर भगायें।
उपलब्धियों का विवरण और फोटो भेजने का WhatsApp no- 9458278429 है।
साभार: शिक्षण संवाद एवं गतिविधियाँ
विमल कुमार
कानपुर देहात
08/06/2016

Comments

Total Pageviews