दैनिक शैक्षिक संकलन

*मिशन शिक्षण संवाद जनपद प्रतापगढ़*
🔹🔹🔹🔹🔹🔹🔹🔹🔹🔹🔹

*🔰शीतकालीन अवकाश के उपरान्त बच्चों का विद्यालय में हुआ अभिनन्दन🔰*
♾️♾️♾️♾️♾️♾️♾️♾️♾️♾️♾️
दिनाँक- 23 जनवरी 2024
*प्राथमिक विद्यालय उतरार*
बाबागंज-प्रतापगढ़

     परिषदीय विद्यालयों में शीत कालीन अवकाश के उपरान्त आज दिनाँक 23 जनवरी को पुनः बच्चों के लिए विद्यालय खुल गये हैं। आदरणीय जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी श्री भूपेन्द्र सिंह जी के के द्वारा पत्र जारी करते हुए आज से विद्यालयों में पठन पाठन का कार्य पुनः प्रारम्भ करने के आदेश जारी किए गये हैं।


   आदेश के क्रम में आज विद्यालय में आने वाले समस्त बच्चों का भव्य स्वागत किया गयं उन्हें रोली टीका लगाते हुए पुष्प अर्पित किया गया व विद्यालय में पुनः स्वागत किया गया। बच्चों के स्वागत के इस अवसर पर विद्यालय स्टाफ सहित भोजन मातायें तो थी हीं साथ ही साथ विकासखण्ड के एकेडमिक रिसोर्स पर्सन डॉ० सुन्दरम श्रीवास्तव सर जी की उपस्थिति ने इस आयोजन को भव्यता प्रदान की। सर के द्वारा भी बच्चों का टीका लगाकर शानदार स्वागत किया गया।
   बताते चलें कि आदेश के क्रम में आज विद्यालय परिवार ने बच्चों के स्वागत की तैयारी भले ही कर रखी थी किन्तु विपरीत मौसम को देखते हुए मन में यह बात जरूर थी कि आज पहला दिन है बच्चे आयें कि न आये। हालांकि उम्मीद के विपरीत मौसम को मात देते हुए विद्यालय के बच्चों को आते देख मन मे जो प्रसन्नता हुई उसका वर्णन कर पाना सम्भव नहीं है।
   अवकाश के बाद आज बच्चों के से विद्यालय का आँगन पुनः गुंजायमान हो उठा। सच ही है बिन बच्चो के विद्यालय की रौनक नहीं होती। वह मात्र और मात्र एक भवन होता है असली असली सुन्दरता बच्चों की उपस्थिति से ही बढ़ती है।
   आज के इस कार्यक्रम में विकासखण्ड ले एकेडमिक रिसोर्स पर्सन डॉ०सुन्दरम श्रीवास्तव, विद्यालय प्रभारी अजय कुमार शुक्ला, सहायक शिक्षक बबलू सोनी, सुमन मौर्या, शिक्षामित्र सुनीता देवी, सुमन देवी एवं समस्त भोजन मातायें उपस्थित रहीं।

_🌹साभार_
*बबलू सोनी*
सहायक शिक्षक
*प्राथमिक विद्यालय उतरार*
बाबागंज-प्रतापगढ़।

संकलनकर्ता
बबलू सोनी
मिशन शिक्षण संवाद प्रतापगढ़

_✏️संकलन_
*📝टीम मिशन शिक्षण संवाद*

Comments

Total Pageviews