दैनिक शैक्षिक संकलन

*#मिशन_शिक्षण_संवाद_जनपद_प्रतापगढ़*

*🔰#आपदा_प्रबन्धन_जागरूकता🔰*
〰️〰️〰️〰️〰️〰️〰️〰️〰️
दिनाँक- 24/01/2024
*प्राथमिक विद्यालय उतरार*
बाबागंज-प्रतापगढ़

आज दिनाँक 24 जनवरी 2024 को जनपद प्रतापगढ़ के बाबागंज विकासखण्ड में स्थित प्राथमिक विद्यालय उतरार में उत्तर प्रदेश राज्य आपदा प्रबन्धन टीम के द्वारा विशेष जागरूकता अभियान के तहत बच्चों व विद्यालय परिवार के सदस्यों को विभिन्न आपदाओं एवं उनसे बचाव की जानकारी प्रदान की गयी।
     आपदा प्रबन्धन टीम के द्वारा विद्यालय में इससे सम्बन्धित पोस्टर आदि भी लगाये और कुछ पोस्टर भेंट भी किए गये। ततपश्चात उपस्थित बच्चों एवं शिक्षकों के साथ ही भोजन माताओं को एक स्थान पर एकत्र करते हुए सभी को आपदा प्रबन्धन की जानकारी प्रदान की गयी। साथ साथ विभिन्न आपदाओं से हम अपने आप को कैसे सुरक्षित रखेंगे इस पर भी चर्चा की गई। इस अवसर पर आपदा प्रबन्धन टीम के सदस्यों के साथ ही विद्यालय प्रभारी अजय कुमार शुक्ला, सहायक शिक्षक बबलू सोनी, सुमन मौर्या, शिक्षा मित्र सुमन देवी, सुनीता देवी, समस्त भोजन मातायें, बच्चे व कुछ अभिभावक भी मौजूद रहे।

_🌹साभार_
*बबलू सोनी*
सहायक शिक्षक
*प्राथमिक विद्यालय उतरार*
बाबागंज-प्रतापगढ़।
🔹🔹🔹🔹🔹🔹🔹🔹🔹🔹🔹🔹🔹
(2)
आज प्राथमिक विद्यालय उतरार में पारस्परिक स्थानांतरण में आये शिक्षक नागेन्द्र कुमार मौर्य जी के द्वारा बच्चों को पेड़ पौधों व उनके विषय में विस्तार से जानकारी प्रदान की गयी। साथ ही उनके विभिन्न भागों जैसे पुष्प, पत्तियों व फलों आदि के विषय में भी विस्तार से बताया गया।

साभार
नागेन्द्र कुमार मौर्य
सहायक शिक्षक
प्राथमिक विद्यालय पूरे दीवान
बाबागंज-प्रतापगढ़

संकलनकर्ता
मिथलेश कुमार
मिशन शिक्षण संवाद प्रतापगढ़

_✏️संकलन_
*📝#टीम_मिशन_शिक्षण_संवाद*

Comments

Total Pageviews