मेरी प्यारी शिक्षक-रीता गुप्ता मैम

जल जाती हैं दिए की तरह
कई जीवन रोशन कर जाती हैं
कुछ इस तरह से हर शिक्षक
अपना फर्ज निभाती हैं।

अज्ञान को मिटाकर
ज्ञान का दीप जलाया है
शिक्षक की कृपा से मैंने
ये अनमोल शिक्षा पाया है।

जिसे देता है हर व्यक्ति सम्मान
वो करती हैं वीरों का निर्माण
जो बनाती हैं इंसान को इंसान
ऐसी शिक्षक को हम करते हैं सम्मान।

गुमनामी के अंधेरे में थी
पहचान बना दिया
दुनिया के गमों से मुझे
अंजान बना दिया।

उनकी ऐसी कृपा हुई
शिक्षक ने मुझे एक अच्छा
इंसान बना दिया।

मुझे पढ़ना सिखाने के लिए धन्यवाद

मैं भाग्यशाली थी कि मुझे आपके जैसी शिक्षक मिली।
धन्यवाद

रचयिता
कैफरीन मलिक,
कक्षा- 6,
भूतपूर्व छात्रा,
मॉडल प्राइमरी स्कूल बेहट नं-1,
विकास क्षेत्र-साढोली कदीम,
जनपद-सहारनपुर।

Comments

  1. बहुत सुन्दर प्रस्तुति beautiful composition

    ReplyDelete
  2. Salute to beloved reeta didi

    ReplyDelete
  3. बहुत सुंदर प्रस्तुति👌👌

    ReplyDelete
  4. Replies
    1. Nice bitya. Do struggle goahead. Destination is near . Blessings.

      Delete
  5. Very nice kaifreen 👌👌👌and salute to reeta mam🙏🙏🙏

    ReplyDelete
  6. Nice bitya .blessings for baby . Greetings for man.

    ReplyDelete

Post a Comment

Total Pageviews