स्कूल

धुन : दूल्हे का सेहरा सुहाना लगता है

 स्कूल का तो नाम प्यारा लगता है,
पढ़ने का तो दिल हमारा करता है

स्कूल का तो नाम प्यारा लगता है,
 पढ़ने का तो दिल हमारा करता है।

 मम्मी पापा सुन लो मेरी बात तुम,
चलकर मेरा करा दो नामांकन आज तुम,

 पढ़ कर मैं भी, कलेक्टर बन जाऊँगा,
अपने गाँव का नाम रोशन कराऊँगा।

 स्कूल का तो नाम प्यारा लगता है,
पढ़ने का तो दिल हमारा करता है।

गुरुओं से शिक्षा लेकर आगे बढ़े,
खूब पढ़े और खूब पढ़े, आगे बढ़े

यही ख्वाब, हमारे पलता है,
स्कूल का तो नाम प्यारा लगता है।

पढ़ने का तो दिल हमारा करता है,
स्कूल का तो नाम प्यारा लगता है।

हिंदी, अंग्रेजी, गणित में खूब पढूँ,
विज्ञान, कला में आगे बढूँ।

ये जज्बा सभी में, मैं भरती हूँ,
आगे पढ़ने की सलाह मैं करती हूँ।

स्कूल का तो नाम प्यारा लगता है,
 पढ़ने का तो दिल हमारा करता है।

रचयिता
नीलम सिंह, 
सहायक अध्यापक,
उच्च प्राथमिक विद्यालय रतनगढ़ी,
विकास खण्ड व जनपद-हाथरस।

Comments

Total Pageviews