दैनिक शैक्षिक संकलन

*मिशन_शिक्षण_संवाद_जनपद_वाराणसी*

शैक्षणिक गतिविधियां
दिनांक - 02-07-2024
🍁🍁🍁🍁🍁🍁🍁🍁🍁🍁🍁🍁🍁🍁


0️⃣1️⃣

🌹बेसिक शिक्षा अधिकारी महोदय ने किया बच्चों का स्वागत 🌹*

   प्राथमिक विद्यालय मण्डुवाडीह, विकास क्षेत्र काशी विद्यापीठ, जनपद वाराणसी में दिनांक 1 जुलाई 2024 दिन सोमवार को बेसिक शिक्षा अधिकारी  डॉ अरविंद पाठक जी ने समस्त विद्यालय परिवार के साथ बच्चों का स्वागत टीका, फूल और टाॅफी से स्वागत किया। स्वागत के उपरांत उपस्थित अभिभावकों व बच्चों को संबोधित करते हुए जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी श्री अरविन्द कुमार  पाठक ने कहा कि बेसिक स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चों के ड्रेस, जूता - मोजा,बैग हेतु शासन द्वारा डीबीटी के माध्यम से ₹1200 प्रति छात्र की दर से खाते में भेजा जा रहा है।उन्होंने यह भी कहा कि परिषदीय विद्यालयों में सभी सुविधाएं उपलब्ध हैं एवं अच्छे शिक्षकों द्वारा शिक्षण कार्य किया जाता है। उन्होंने सभी अभिभावकों से कहा कि वे अधिक से अधिक बच्चों का नामांकन सरकारी विद्यालयों में कराएं। विद्यालय की प्रधानाध्यापिका सरिता राय नें जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी सहित सभी उपस्थित लोगों का आभार व्यक्त किया। इस अवसर पर पूनम मिश्रा, नीलमा सिंहा, रश्मि सिंह, नीलम राय, मोहम्मद सोहेल, विपिन कुमार गुप्ता, रेखा यादव, मधु सिंह ,धर्मा देवी सहित कई अभिभावक उपस्थित रहे।

साभार :-
🧑‍🏫समस्त स्टाफ
प्राथमिक विद्यालय मण्डुवाडीह, (अंग्रेजी माध्यम)
काशी विद्यापीठ, वाराणसी

0️⃣2️⃣

विद्यालय के सभी बच्चों का स्वागत उत्सव मनाते हुए।

साभार :-
🧑‍🏫समस्त स्टाफ
प्राथमिक विद्यालय भीमचंडी
आराजीलाइंस,
वाराणसी।

0️⃣3️⃣

प्रवेश उत्सव

कंपोजिट विद्यालय केराकतपुर में शासन के निर्देशानुसार आज बच्चों का स्वागत किया गया ।रोली का टीका लगाकर टाॅफी और चॉकलेट भी वितरित किया गया। एआरपी श्री अमिताभ मिश्रा जी ने भी नव प्रवेशी नन्हे मुन्ने का  टीका लगाकर स्वागत किया। विद्यालय के शिक्षकों और बच्चों द्वारा स्कूल चलो अभियान की रैली भी निकाली गई।
साभार:-
🧑‍🏫समस्त स्टाफ
कंपोजिट विद्यालय केराकतपुर,
काशी विद्यापीठ,  वाराणसी

0️⃣4️⃣

आज दिनांक 01-07-2024 को प्राथमिक विद्यालय पतेरवा, चिरईगांव,वाराणसी में प्रवेशोत्सव कार्यक्रम आयोजित हुआ। इस अवसर पर  भारतीय जनता पार्टी के उपाध्यक्ष श्री संजय सिंह  ने बच्चो को तिलक लगाकर उनका विद्यालय  में स्वागत किया। बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता खंड शिक्षा अधिकारी प्रीती सिंह ने की।
इस अवसर पर सभी बच्चे, शिक्षिकाएं, ए. आर .पी व अभिभावक भी उपस्थित रहे। प्रधानाध्यापिका श्रीमती शुभावती देवी ने सभी को धन्यवाद दिया।

साभार :-
🧑‍🏫समस्त स्टाफ
प्राथमिक विद्यालय पतेरवां
चिरईगांव, वाराणसी

0️⃣5️⃣

प्रवेशोत्सव पर स्वागत एवं अभिनंदन

आज अवकाश के पश्चात् पुनः विद्यालय खुलने पर बच्चों का स्वागत किया गया।इस अवसर पर मुख्य अतिथि एसएमसी अध्यक्ष श्री जीउत राम ने विद्यालय पहुंचकर प्रत्येक कक्षा के बच्चों का स्वागत किया एवं सामान्य जानकारी प्राप्त की। इस अवसर पर विद्यालय को खूब सजाया गया था। सभी शिक्षकों ने बच्चों को तिलक लगाकर आगामी सत्र में अच्छा करने के लिए शुभकामनाएं दी।कार्यक्रम के अंत में सभी ने मिठाई और फल का स्वाद लिया।
साभार:-
🧑‍🏫समस्त स्टाफ
कम्पोजिट विद्यालय कल्लीपुर रमईपट्टी, पिंडरा,वाराणसी

0️⃣6️⃣

स्वागतोत्सव
साभार :-
🧑‍🏫समस्त स्टाफ
प्राथमिक विद्यालय भिटारी,
काशी विद्यापीठ, वाराणसी

0️⃣7️⃣

शतप्रतिशत उपस्थिति के लिए किया गया एक नवाचार गुल्लक💰💰

प्राथमिक विद्यालय मण्डुवाडीह  (अंग्रेजी माध्यम ) की सहायक अध्यापिका नीलमा सिंहा ने अपनी कक्षा 3 में शतप्रतिशत उपस्थिति बढ़ाने हेतु प्रति माह नियमित उपस्थित बच्चों का उनके गुल्लक में अपनी तरफ से जितने दिन विद्यालय खुला रहता है उतना रुपया माह के अंत में उन बच्चों के हाथ से कक्षा अध्यापिका द्वारा बच्चों के गुल्लक में डाला जाता है।
जिससे बच्चों की नियमित उपस्थित बढ गयी है। हर बच्चे में अब यह प्रतिस्पर्धा आ गई है कि किसके गुल्लक में साल के अंत सबसे ज्यादा पैसा होगा।
साभार :-
🧑‍🏫नीलमा सिन्हा
प्राथमिक विद्यालय मंडुआडीह, काशी विद्यापीठ, वाराणसी
🍁🍁🍁🍁🍁🍁🍁🍁🍁🍁🍁🍁

संकलन कर्ता:-
#श्वेता_राय
मिशन शिक्षण संवाद वाराणसी

_✏️संकलन_
*📝टीम मिशन शिक्षण संवाद*

Comments

Total Pageviews