मिशन शिक्षण संवाद काशी शैक्षिक उन्नयन कार्यशाला का मन्डलायुक्त महोदय ने किया उद्घाटन

बनारस। जिलाधिकारी योगेश्वर राम मिश्रा के बाद अब मंडलायुक्त दीपक अग्रवाल भी नई पीढ़ी को शिक्षा का ककहरा सिखायेंगे। मंडलायुक्त दीपक अग्रवाल ने घोषणा की है कि अब हर शुक्रवार किसी एक सरकारी विद्यालय में विज्ञान की क्लास लेंगे। कमिश्नर ने उक्त घोषणा वाराणसी पब्लिक स्कूल में आयोजित कार्यशाला में की। उन्होंने कहा कि बच्चों को पढ़ाकर कालेज में चल रही शिक्षा की गुणवत्ता मापी जाएगी।
ढाई साल से अधिक समय से जिलाधिकारी पद पर तैनात योगेश्वर राम मिश्रा ने अर्दली बाज़ार प्राथमिक विद्यालय को गोद ले रखा है। वो सिर्फ यहां की मूलभूत सुविधाओं की है बात नहीं करते अपितु वो यहां बच्चों के मैथ्स के टीचर भी हैं। वाराणसी के जिलाधिकारी के इस प्रयास के बाद अब वाराणसी के नवनियुक्त मंडलायुक्त दीपक दीपक अग्रवाल भी मंडल के किसी भी सरकारी स्कूल में शुक्रवार को बच्चों को विज्ञानं पढ़ाएंगे।
मिशन शिक्षण संवाद काशी शैक्षिक उन्नयन कार्यशाला का उद्घाटन करने के बाद प्रदेश भर से आए नवाचारी परिषदीय विद्यालयों के शिक्षकों की उपस्थित में कमिश्नर दीपक अग्रवाल ने यह घोषणा की कि अब वो शुक्रवार को किसी भी सरकारी स्कूल में बच्चों को विज्ञान पढ़ाएंगे।
इस मौके पर उन्होंने कहा शिक्षण सम्मानजनक और ज़िम्मेदारी पूर्ण कार्य है। इसे करने के लिए व्यक्ति को पहले अपने व्यकतित्व को ढालना पड़ता है उसके बाद वह बच्चों का भविष्य संवारते हैं। शिक्षक ही भविष्य का निर्माण करते हैं।
साभारः हिन्दुस्तान

Comments

Total Pageviews