26- दानरत्न श्रीमती सविता माथुर जी दिल्ली सोशल वेलफेयर एण्ड अपलिफ्टमेंट समूह

 🏅 #दानरत्न 🏅

दान दाता का नाम:- श्रीमती सविता माथुर जी दिल्ली,
श्री अवधेश कुमार अग्रवाल जी (संस्थापक) सोशल वेलफेयर एंड अपलिफ्टमेंट समूह


दान का विवरण : एक स्मार्ट टीवी (32 इंच)

विद्यालय का नाम : प्रा०वि० अदलपुर, विकास खण्ड-  डिलारी, जनपद- मुरादाबाद, राज्य- उत्तर प्रदेश





विद्यालय परिवार का संदेश :

*भावसंशुद्धिरित्येतत्तपो मानसमुच्यते॥ दातव्यमिति यद्दानं दीयतेऽनुपकारिणे। देशे काले च पात्रे च तद्दानं सात्त्विकं स्मृतम्‌॥*

जो दान कर्तव्य समझकर, बिना किसी उपकार की भावना से, उचित स्थान में, उचित समय पर और योग्य व्यक्ति को ही दिया जाता है, उसे सात्त्विक (सतोगुणी) दान कहा जाता है।

https://twitter.com/shikshansamvad/status/1678699059903889408?t=Mnwi5-XGoJdN-WQCtlSn-g&s=19

*सोशल वैलफेयर एंड अपलिफ्टमेंट समूह के संस्थापक श्री अवधेश कुमार अग्रवाल जी*
  ने ऐसी ही सात्विक दान की एक श्रृंखला आरम्भ की है और समाज के अनमोल हीरो को इससे जोड़ने का भगीरथी प्रयास 2021 से आरम्भ किया हैं जो आज भी निरंतर जारी हैं। इसी श्रंखला में हमारे विद्यालय को भी लाभ मिला। हमारा विद्यालय परिवार *श्रीमती सविता माथुर जी*  का हमेशा आभारी रहेगा जिन्होंने अपने *पति स्वर्गीय श्री ए०पी०माथुर जी की स्मृति में* बच्चों की शिक्षा के उत्थान के लिए सहयोग किया। आपके द्वारा प्रदान किया गया स्मार्ट टीवी केवल एक टीवी मात्र नहीं है बल्कि यह बच्चों को तकनीकी दुनिया से जोड़ने का एक अहम रास्ता हैं, समाज को लोककल्याण की दिशा में प्रेरित करने की एक नींव हैं, बच्चों के मन मे विद्यालय और शिक्षा के प्रति सकारात्मक दृष्टिकोण जाग्रत करने की एक किरण हैं। इस तरह के प्रयासों से आपने बच्चों के मन मे एक यह भाव भी जाग्रत किया है कि भविष्य में वे भी विद्यालय और समाज के प्रति अपने दायित्व समझे।
हमारा विद्यालय परिवार आपके इस सहयोग का हमेशा आभारी है और हम सदैव छात्र हित समाज हित में अपना सर्वश्रेष्ठ देने के लिए प्रयासरत रहेगें।




साभार
संयोगिता (प्र०अ०)
प्रा०वि० अदलपुर
डिलारी, मुरादाबाद

Comments

Total Pageviews